पंतनगर से पिथौरागढ़ जा रहे एयर हैरिटेज के विमान को करनी पड़ी आपात लैंडिंग, यात्रियों में दहशत का माहौल



सरकार की उड़ान योजना ने काफी मसक्त के बाद जहाँ हवाई सफर शुरू किया था , वही शनिवार को हुई एक घटना ने सबको दहशत में डाल दिया। 17 जनवरी से सुचारु रूप से चल रही इस हवाई सफर में शनिवार को यात्रियों के बीच तब हड़कंप मचा जब उधमसिंह नगर जिले के पंतनगर से पिथौरागढ़ जा रहे एयर हैरिटेज के विमान को प्रेशर न बनने के कारण 10 मिनट बाद एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। लैंडिंग तक तो सही है लेकिन सबसे खाश बात तो ये रही की  विमान में सवार आठ  यात्रियों को  सड़क मार्ग से रवाना होना पड़ा। इसके साथ ही सूत्रों से यह जानकारी भी मिल रही है की एयर हेरीटेज की फ्लाइट का दरवाजा खुलने पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। एयर हेरीटेज के मैनेजर मोहित नेगी और एयरपोर्ट निदेशक एसके सिंह ने भी विमान का दरवाजा खुलने से इनकार करते हुए तकनीकी दिक्कत बताई है। इस समस्या की वजह से यात्रियों में बेहद नाराजगी देखने को मिली।




जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह 11:30 बजे पंतनगर एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए एयर हैरिटेज के 4एच103 विमान ने उड़ान भरी ही थी की करीब 7 मिनट बाद विमान के पायलट ने ऊंचाई पर जाने के लिए प्रेशर न बनने पर पंतनगर एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम से संपर्क किया। जिनको सूचना दी की विमान की वापस लैंडिंग की जा रही है। लेकिन इस मामले ने तब तूल पकड़ा जब विमान में पत्नी और बच्चे के साथ सफर कर रहे पिथौरागढ़ के यात्री पंकज चंद के मुताबिक अचानक तेज धमाके की आवाज हुई और दरवाजे का कुछ हिस्सा टूटकर अंदर की ओर गिरा और एक हिस्सा बाहर लटक गया। इससे विमान में सवार यात्रियों में दहशत हो गई। विमान में आठ यात्री सवार थे। तुरंत एटीसी से एयर हैरिटेज कंपनी अधिकारियों को अवगत कराया गया और तक़रीबन 10 मिनट बाद विमान ने पंतनगर एयरपोर्ट में लैंडिंग कर ली। लैंडिंग की खबर का पता चलते ही पंतनगर एयरपोर्ट में देखते ही देखते हड़कंप मच गया। विमान में आई तकनीकी दिक्कत दूर करने के लिए एयर इंडिया के विमान से इंजीनियर देहरादून से पंतनगर पहुंचे।  इंजीनियर और एयरपोर्ट निदेशक एसके सिंह ने भी विमान का दरवाजा खुलने से इनकार करते हुए तकनीकी दिक्कत बताई है। यात्रियों को मायूस होकर  सड़क मार्ग से अपने गंत्व्य को रवाना होना पड़ा।




लेख शेयर करे

Comments

Devbhoomidarshan Desk

Devbhoomi Darshan site is an online news portal of Uttarakhand through which all the important events of Uttarakhand are exposed. The main objective of Devbhoomi Darshan is to highlight various problems & issues of Uttarakhand. spreading Government welfare schemes & government initiatives with people of Uttarakhand.