Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Road Accident in lohaghat champawat

UTTARAKHAND ROAD ACCIDENT

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखंड: पहाड़ में दर्दनाक सड़क हादसा, गहरी खाई में जा समाई कार एक युवक की मौके पर ही मौत

Uttarakhand Road Accident: चम्पावत (Champawat) में अनियंत्रित होकर गहरी खाई में समाई कार, एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत दूसरा घायल, हादसे की खबर से मृतक के परिजनों में कोहराम..

राज्य में दर्दनाक सड़क हादसे (Uttarakhand Road Accident) थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन राज्य के किसी ना किसी हिस्से से सुनाई देने वाली दर्दनाक सड़क दुर्घटनाओं की खबर अब तक ना जाने कितने ही लोगों को अपनी चपेट में ले चुकी है। आलम यह है कि जहां क‌ई लोग कम उम्र में ही काल के ग्रास बनते जा रहे हैं वहीं कुछ अन्य घायल होकर बिस्तर पर पड़े हैं। आज फिर राज्य के चम्पावत (Champawat) जिले से सड़क हादसे की दुखद खबर आ रही है जहां एक कार के गहरी खाई में समा जाने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कार सवार दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे की सूचना पर दुर्घटना स्थल पर पहुंची पुलिस विभाग की टीम ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और दोनों को खाई से बाहर निकालकर घायल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उसकी नाज़ुक हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया है। हादसे की खबर से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: डोकलाम में शहीद हुए जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, फूट फूट कर रोए परिजन

नेपाल सीमा से सटे क्षेत्रों में सामान बेचने जा रहे थे कार सवार युवक, लेकिन रास्ते में ही हो गया हादसा:-

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के चम्पावत जिले के बाराकोट से मंगलवार को नेपाल सीमा से सटे हुए क्षेत्रों की ओर जा रही एक कार वाहन संख्या डीएल-9-सीपी-1329 जैसे ही लोहाघाट से करीब 50 किमी दूर डुंगराबोरा के पास पहुंची तो एकाएक अनियंत्रित होकर 150 गहरी खाई में समा गई। हादसे के समय कार में दो लोग सवार थे। जिनमें से प्रकाश अधिकारी पुत्र पूरन सिंह अधिकारी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कार में सवार कमल सिंह मेहता पुत्र गुमान सिंह गम्भीर रूप से घायल हो गया। हादसे की सूचना पर दुर्घटनास्थल पर पहुंची पंचेश्वर पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर दोनों को खाई से बाहर निकाला और मृतक के शव को कब्जे में लेकर घायल कमल सिंह को सीएचसी लोहाघाट पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। हादसे की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हादसे में कार के परखच्चे ही उड़ गए। बताया गया है कि कार में सवार दोनों लोग एलईडी बल्ब और अगरबत्ती बेचने का काम करते थे। आज भी नेपाल सीमा से सटे क्षेत्रों में सामान बेचने ही जा रहे थे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पिता पहाड़ में है किसान, बेटे मनोज ने यूपी-पीसीएस की परीक्षा में हासिल किया मुकाम

लेख शेयर करे

Comments

More in UTTARAKHAND ROAD ACCIDENT

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top