Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand driving licence

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड : अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए देना होगा ये टेस्ट नियमावली में हुआ संशोधन

uttarakhand driving licence test: उत्तराखण्ड में महंगा हुआ ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना, ऑटोमैटिक टेस्ट के लिए देना होगा 100 रूपए का अतिरिक्त यूजर चार्ज…

uttarakhand driving licence test
अगर आप भी उत्तराखण्ड में रहते हैं और ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की सोच रहे हैं तो ये बड़ी खबर आपके लिए ही है। दरअसल बीते सोमवार को आयोजित हुई उत्तराखण्ड कैबिनेट की बैठक में एक ऐसे प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है जिसके तहत न केवल ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना मंहगा हो जाएगा बल्कि इससे लोगों को थोड़ी मुश्किल भी होंगी। कैबिनेट द्वारा मुहर लगाए गए इस प्रस्ताव के मुताबिक अब उत्तराखंड में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए ऑटोमैटिक टेस्ट भी देना होगा। जिसके लिए 100 रूपए का अतिरिक्त यूजर चार्ज भी देना होगा। आपको बता दें कि अभी तक कई ऑनलाइन सेवाओं के लिए को परिवहन विभाग द्वारा 50 रुपये यूजर चार्ज वसूला जाता था। अब यह धनराशि भी तिगुनी हो गई है जिससे ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना मंहगा भी हो जाएगा।
(uttarakhand driving licence test)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड : हल्द्वानी काठगोदाम रोड चार धाम मोटर मार्ग की तर्ज पर बनेगा टू लेन

अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक कैबिनेट ने सोमवार को इस संबंध में महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए परिवहन विभाग की नीति में बदलाव को स्वीकृति दे दी। परिवहन विभाग की नियमावली में हुए संशोधन के बाद अब उत्तराखंड में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए ऑटोमैटिक टेस्ट देना होगा। बताया गया है कि इसके लिए 21 ऑटोमैटिक सेंटर बनाए जाएंगे। जिनमें से आठ प्रस्ताव परिवहन विभाग ने पास भी कर दिए हैं। इस संबंध में परिवहन विभाग के सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी के अनुसार अभी तक राजधानी देहरादून में ही ऑटोमेटिक टेस्ट सेंटर से टेस्ट के बाद ड्राइविंग लाइसेंस बनाए जाते हैं, लेकिन अब यह प्रक्रिया समूचे प्रदेश में लागू की जा रही है। जिसके लिए प्रदेश में सभी 21 एआरटीओ क्षेत्रों में ऐसे सेंटर बनाए जा रहे हैं। जहां पर कंप्यूटर, सीसीटीवी की मदद से ड्राइविंग टेस्ट लिया जाएगा और इसके बाद ही नया डीएल जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: ऋषिकेश बद्रीनाथ हाईवे पर बन रहा है 110 मीटर सिग्नेचर ब्रिज, यातायात होगा बेहद सुगम

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top