Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand: Many cattle died due to heavy roaring landslide of mountains in Dharchula Pithoragarh

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

उत्तराखण्ड: तेज गर्जना के साथ पहाड़ दरकने से क‌ई मवेशियों की मौत, देखें भयावह विडियो

Dharchula Pithoragarh Landslide News: भयावह भूस्खलन से क्षेत्र में दहशत का माहौल, नुकसान का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम…

उत्तराखण्ड में भले ही अब मानसून की पकड़ कमजोर हो गई हों और बीते दिनों से लगातार जारी बारिश से आम जनमानस को राहत मिल गई हों परन्तु राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में तबाही का मंजर अभी भी जारी है। भारी बारिश से कमजोर हो चुके पहाड़ चटक धूप पड़ते ही दरकने लगे हैं। ऐसी ही एक खबर आज राज्य के सीमांत जिले पिथौरागढ़ से सामने आ रही है जहां धारचूला के तवाघाट -सोबला -दारमा मार्ग पर स्थित कोकलखेत में चटक धूप के बीच एक पहाड़ तेज गर्जना के साथ दरक गया। पहाड़ दरकने की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के ग्रामीण दहशत में आ गए लेकिन आसपास नजर घुमाने पर उन्हें धूल का गुबार ही नजर आया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पहाड़ दरकने की आवाज इतनी तेज थी कि एक पल के लिए तो उन्हें ऐसा लगा जैसे कोई भयानक विस्फोट हुआ हों। बताया गया है कि इस भयावह भूस्खलन से एक गोशाला को नुकसान पहुंचा है। गोशाला में बंधी एक गाय, बछड़ा और कुछ मुर्गियां दबकर मर गईं हैं।
(Dharchula Pithoragarh Landslide News)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पहाड़ में भयावह भूस्खलन, पूरी तरह ध्वस्त हो गई 30 मीटर सड़क, यातायात बाधित

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के पिथौरागढ़ जिले के धारचूला तहसील क्षेत्र के तवाघाट-सोबला मोटर मार्ग पर स्थित कोकलाखेत में सोमवार को अचानक भारी भूस्खलन हो गया। देखते ही देखते पूरा पहाड़ तेज गर्जना करते हुए नीचे आ गिरा जिससे आस पास के गांवों में हड़कंप मच गया। इस भयावह प्राकृतिक आपदा से एक गोशाला बुरी तरह ध्वस्त हो गई है हालांकि गौशाला में किसी व्यक्ति के नहीं होने से जनहानि की कोई सूचना नहीं मिली है लेकिन गोशाला में एक गाय, बछड़ा और कुछ मुर्गियां दबकर मर गईं हैं। इतना हीं नहीं भूस्खलन से 11 केवी विद्युत लाइन टूट चुकी है जिससे सीमांत की बिजली आपूर्ति भंग हो चुकी है। सूचना मिलते ही तहसील मुख्यालय से 22 किमी दूर स्थित कोकलखेत में पहुंची राजस्व टीम ने भूस्खलन से हुए नुकसान का जायजा लेना शुरू कर दिया है।

(Dharchula Pithoragarh Landslide News)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहाड़ी से हुआ भारी भूस्खलन कार दबी मलबे में देखें वीडियो

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top