Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand Roadways will keep an eye on its drivers with Humsafar app, alarm will sound when they blink. Uttarakhand roadways Humsafar app.

UTTARAKHAND ROADWAYS

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखण्ड रोडवेज हमसफ़र एप से रखेगा अपने ड्राइवरों पर नजर, झपकी आने पर बजेगा अलार्म

Uttarakhand roadways Humsafar app: अपग्रेड हुआ उत्तराखण्ड रोडवेज, ड्राइवर को झपकी आने के कारण होने वाले सड़क दुघर्टनाओं को रोकने के लिए न‌ई शुरुआत, हमसफ़र एप कराएगी सुगम एवं सुरक्षित यात्रा…

वैसे तो उत्तराखंड परिवहन निगम हमेशा से ही अपने अजब गजब कारनामों की वजह से चर्चाओं में बना रहता है लेकिन इस बार उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा सफर को सुगम एवं सुरक्षित बनाने के लिए एक ऐप तैयार किया गया है। जी हां… इस एप के जरिए न केवल उत्तराखण्ड रोडवेज अपने ड्राइवरों पर नजर रख सकेगा बल्कि बस चलाते समय ड्राइवर को तीन सेकेंड की झपकी आने पर एप के जरिए स्वत: अलार्म भी बजेगा। बता दें कि इस ऐप से ड्राइविंग के दौरान ड्राइवर की हर पल रेटिंग भी होगी।
(Uttarakhand roadways Humsafar app)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के धीरेंद्र रावत की dream11 से चमकी किस्मत, जीते 1करोड़ रुपए

बताते चले कि बस संचालन के दौरान कई बार रोडवेज ड्राइवर के झपकी लेने की वजह से कई ऐसे हादसे सामने आए हैं, जिसमें यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई। परिवहन निगम द्वारा इस खतरे को कम करने के लिए हमसफर ऐप तैयार किया गया है। इस ऐप को ड्राइवर द्वारा अपने मोबाइल में डाउनलोड किया जाएगा। ड्राइविंग करने के दौरान मोबाइल में यह ऐप ड्राइवर के सामने खुला होगा। बस कितनी गति से चल रही है, इस बात की जानकारी लगातार ऐप से निगम को मिल सकेगी। इसके साथ ही गलत तथा तेज ड्राइविंग से ड्राइवर की रेटिंग गिरेगी तथा सही एंव सुरक्षित ड्राइविंग पर रेटिंग अच्छी होगी। अच्छी रेटिंग के आधार पर ही ड्राइवर को निगम की ओर से प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी तथा रेटिंग के लगातार गिरने पर चालक के खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी। हमसफर ऐप के साथ ही परिवहन निगम की बसों में फ्लीट मैनेजमेंट सिस्टम भी लागू किया जा रहा है। जिसमे रोडवेज की बसों की हर पल की लोकेशन, बस में खर्च होने वाले डीजल के साथ ही बस की मेंटिनेंस आदि का भी पता लगाया जा सकेगा।
(Uttarakhand roadways Humsafar app)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के 7 जिलों में 6 और 7 नवंबर को बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, रहें सावधान

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND ROADWAYS

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top