Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand roadways bus Fare
सांकेतिक फोटो

UTTARAKHAND ROADWAYS

देहरादून

उत्तराखंड: जेब ढीली करने के लिए हो जाए तैयार, बढ़ेगा रोडवेज बसों का किराया सफर होगा महंगा

Uttarakhand roadways bus Fare: आईएसबीटी देहरादून में प्रवेश शुल्क बढ़ने के कारण लिया जाएगा फैसला, जून में जारी होंगी न‌ई दरें, 10 जून से हो सकती है लागू…

Uttarakhand roadways bus Fare
उत्तराखण्ड के आम जनमानस की जेबों का बोझ बढ़ाने वाली एक बड़ी खबर राजधानी देहरादून से सामने आ रही है। आगामी जून माह से रोडवेज बसों में सफर करने के लिए यात्रियों को अधिक पैसे चुकाने पड़ेंगे। दरअसल देहरादून के लिए संचालित होने वाली उत्तराखण्ड रोडवेज की बसों के किराए में बढ़ोतरी होने जा रही है। बताया गया है कि रोडवेज बसों का यह किराया आईएसबीटी में प्रवेश शुल्क (पार्किंग किराया) बढ़ने के कारण बढाया जा रहा है। जिसका सीधा असर देहरादून से आने या देहरादून तक जाने वाले यात्रियों पर पड़ेगा। मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए ), जून के पहले सप्ताह से आईएसबीटी में बसों के प्रवेश का शुल्क बढ़ाने जा रहा है। एमडीडीए ने इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। जिस पर उत्तराखंड रोडवेज प्रबंधन ने भी बढ़ा हुआ प्रवेश शुल्क यात्रियों से वसूलने की बात कही है। अनुमान है कि रोडवेज का किराया प्रति व्यक्ति पांच से दस रूपए तक बढ़ जाएगा।
यह भी पढ़ें- गर्मी से छुटकारा पाना है तो आए उत्तराखंड, IRCTC लेकर आया है 11 दिन का स्पेशल पैकेज

Uttarakhand Roadways ISBT DEHRADUN
आपको बता दें कि देहरादून में आईएसबीटी का स्वामित्व मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) के पास है। एमडीडीए, आईएसबीटी में प्रवेश करने वाली सभी बसों से प्रवेश शुल्क वसूलता है। अभी तक यह प्रवेश शुल्क 145 रूपए प्रति बस था। जून माह के पहले सप्ताह से उत्तराखंड की बसों के लिए यह शुल्क 240 रूपए प्रति बस हो जाएगा। बताते चलें कि देहरादून आईएसबीटी से उत्तराखंड रोडवेज की 250 से अधिक बसें प्रतिदिन संचालित होती है। इनमें से सबसे अधिक बसों का संचालन दिल्ली के लिए किया जाता है।‌ इसके अतिरिक्त रोडवेज की अन्य बसें नैनीताल, पिथौरागढ़, हल्द्वानी, बागेश्वर आदि स्थानों के लिए संचालित होती है। इस संबंध में उत्तराखण्ड रोडवेज के महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने मीडिया से बातचीत करते हुए स्पष्ट रूप से कहा है कि आगामी छः जून से एमडीडीएस आईएसबीटी का प्रवेश शुल्क बढ़ाने जा रहा है। जिसके उपरांत देहरादून से संचालित होने वाली या देहरादून तक संचालित होने वाली सभी बसों का किराया भी बढ़ाया जाएगा। जो आगामी 10 जून से लागू हो सकता है।

यह भी पढ़ें- देहरादून से दिल्ली का सफर होगा आसान, रूड़की तक न‌ई रेल लाईन से कम हो जाएगी 33 किमी दूरी

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND ROADWAYS

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top