Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Mall of Dehradun

उत्तराखण्ड

देहरादून

Mall of Dehradun: देहरादून में खुला उत्तराखंड का सबसे बड़ा मॉल जानें खासियत

Mall of Dehradun: पेसिफिक ग्रुप के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अभिषेक बंसल ने किया उत्तराखंड के सबसे बड़े मॉल, “मॉल ऑफ देहरादून” का उद्घाटन, इस मॉल मे नजर आएंगी उत्तराखंड की संस्कृति, खान -पान से लेकर अन्य विशेष चीजों की झलक……………..

Mall of Dehradun: उत्तराखंड मे लोगों की तमाम प्रकार की जरूरतमंद वस्तुओं को उपलब्ध कराने की सुविधा और सेवाओं के लिए विभिन्न स्थानों पर बड़े – बड़े मॉल बनाए जाते है ताकि यहाँ से लोग अपनी जरूरतों के अनुसार सामान एक ही स्थान से आसानी से खरीद सकें और मॉल का उचित लाभ उठा सकें। इसी बीच मॉल से जुड़ी एक और अच्छी खबर देहरादून से सामने आ रही है जहाँ पर पेसिफिक ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अभिषेक बंसल ने उत्तराखंड के सबसे बड़े मॉल का शुभारंभ किया है।
यह भी पढ़ें- दूध हुआ महंगा, अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ायें दाम जानिए कितनी हुई वृद्धि….

Dehradun Biggest Mall
बात दें कि राजधानी देहरादून में हरिद्वार रोड स्थित मोहकमपुर के पास पेसिफिक ग्रुप ने उत्तराखंड के अब तक के सबसे बड़े मॉल, ‘मॉल ऑफ देहरादून’ का शुभारंभ किया है जिसका उद्घाटन पेसिफिक एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अभिषेक बंसल द्वारा किया गया। यहाँ पर पहले दिन ही खरीदारी करने के लिए लोगों का जमावड़ा लग गया। पहले दिन लोगों ने ने केवल यहां से जमकर खरीददारी की बल्कि उन्होंने लोक गायिका प्रियंका मेहर के गीत भी सुने, इस दौरान वहां मौजूद युवा देश शाम तक उनके गीतों पर खूब थिरकते हुए भी नजर आए। दरअसल इस मॉल की खास बात यह है कि यहाँ पर मुख्य आकर्षण केंद्र प्राइड वॉल का अनावरण रहा जिसमें उत्तराखंड के पारंपरिक व्यंजनों, सांस्कृतिक प्रदर्शनों, परिदृश्यों समेत आधुनिक व ऐतिहासिक स्थलों का जश्न मनाने वाली एक थ्रीडी कला दिखाई गई। इस मॉल ने राजधानी देहरादून की सुंदरता पर चार चाँद और लगा दिए है।
यह भी पढ़ें- अब काठगोदाम से भी दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली कानपुर के लिए जल्द शुरू होगा संचालन

देहरादून में पेसिफिक ग्रुप का दूसरा मॉल:-

uttarakhand Largest Mall
पेसिफिक ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अभिषेक बंसल ने कहा कि यह देहरादून का दूसरा मॉल है, जो 1,071,008 वर्ग फुट क्षेत्र में फैला हुआ है जिसमें रिटेल एरिया के लिए 402,895 वर्ग फुट भी शामिल है। मॉल के इस बड़े क्षेत्र में 0.35 मिलियन की उच्च संपत्ति वाली आबादी शामिल है। जिसमें देहरादून हरिद्वार ,ऋषिकेश, सहारनपुर व रुड़की के खरीददार शामिल है। इतना ही नही इसमें वास्तु शिल्प के माध्यम से राज्य की जीवंत संस्कृति, स्वादिष्ट व्यंजन ,पर्यटन के अवसरों व शांत वातावरण को उजागर किया गया है यहाँ पर उत्तराखंड का स्थानीय भोजन को फूड कोर्ट में महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। देहरादून के मॉल में शीर्ष अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय रिटेल आउटलेट की एक प्रभावशाली श्रृंखला है जिसमें पीवीआर का 6 स्क्रीन मल्टी प्लेस मल्टीप्लेक्स भी शामिल है। दरअसल इसमे लैकोस्टे, ओनित्सुका टाइगर, नायका लक्स, गेस व गैंट जैसे ब्रांड के अलावा वेस्टसाइड, क्रोमा सहित कई प्रमुख रिटेल के स्टोर खरीदारों को आकर्षिक करेंगे। 600 किलोवाट सोलर फोटोवोल्टिक प्लांट सस्टेनेबल वाटर व वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम ऊर्जा कुशल सामग्री का उपयोग करती है जिसमें अकेले सोलर प्लांट वर्षभर लगभग 490,000 किलोग्राम कार्बन डाइऑक्साइड का उत्सर्जन कम होता है जो 19,600 पेड़ लगाने या 230,000 लीटर पेट्रोल के दहन से बचने के बराबर है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड छात्रवृत्ति योजना: छठी एवं नौवीं के छात्र छात्राओं को भी मिलेगी छात्रवृत्ति, जल्द करें आवेदन…

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top