Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand heavy rain alert

UTTARAKHAND WEATHER

उत्तराखंड मौसम

उत्तराखंड में आफत बनकर बरस रही है बारिश 4 जुलाई तक इन जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट

Uttarakhand heavy rain alert: सच साबित हुआ पूर्वानुमान, देर रात से जारी है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया है रेड अलर्ट, आवश्यक परिस्थितियों में ही करें पर्वतीय रूटों पर यात्रा…

Uttarakhand heavy rain alert
उत्तराखण्ड में राहत की बारिश अब आफत की बारिश में तब्दील हो चुकी है। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान को सही साबित करते हुए बीती रात से कुमाऊं मंडल के अधिकांश जिलों में तेज बारिश हो रही है। जिससे जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है वहीं क‌ई सड़क मार्गों पर भूस्खलन और मलवा आने से यातायात बाधित हुआ है। कुमाऊं मंडल के चम्पावत, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर और नैनीताल जिलों में जहां देर रात से लगातार तेज मूसलाधार बारिश होने के समाचार मिले हैं वहीं गढ़वाल मंडल के भी कुछ हिस्सों में बारिश होने की खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा 2 जुलाई से 4 जुलाई तक राज्य के कुमाऊं मंडल में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जबकि गढ़वाल में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा जारी भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए सभी जिलाधिकारी, शासन प्रशासन समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी भी अलर्ट मोड पर आ गए हैं।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड के 2 जिलों में बुधवार को भी बंद रहेंगे सभी स्कूल, जिलाधिकारी ने की छुट्टी घोषित

Uttarakhand weather news
बता दें कि मौसम विभाग ने आलाअधिकारियों के साथ ही आम जनमानस से भी अलर्ट रहने और सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि इस दौरान अत्यंत आवश्यक होने पर ही पर्वतीय करें। मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की संभावनाओं के साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन होने की संभावना भी व्यक्त की गई है। बताते चलें कि मौसम विभाग द्वारा राज्य के नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में तेज गर्जन के साथ भारी बारिश का रेड अलर्ट तथा देहरादून समेत पौड़ी, टिहरी और हरिद्वार जिले में कहीं-कहीं बिजली चमकने के साथ तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उधर लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से प्रदेश की 100 से अधिक सड़कों पर मलवा आने से यातायात बाधित हो गया है। इनमें 50 से अधिक ग्रामीण सड़कें हैं। सड़क मार्गों के बंद होने की खबर मिलते ही लोनिवि, पीएमजीएसवाई, एन‌एच आदि विभागों के अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बंद सड़कों को जेसीबी की सहायता से खुलवाने का काम शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand monsoon Rain alert: उत्तराखंड के कुमाऊं में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, 5 जिलों में बंद रहेंगे सभी स्कूल

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND WEATHER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top