Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
HARSHIKA RIKHARI Yoga Ratna award haldwani
फोटो देवभूमि दर्शन HARSHIKA RIKHARI Yoga haldwani

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

बधाई: हल्द्वानी की नन्हीं गुड़िया हर्षिका रिखाडी को मिला योग रत्न सम्मान, बढ़ाया प्रदेश का मान

HARSHIKA RIKHARI Yoga haldwani: दिल्ली में योग रत्न सम्मान से विभूषित हुई हर्षिका, बेटी के साथ ही पिता भुवन को भी नवाजा गया…

HARSHIKA RIKHARI Yoga haldwani
वैसे तो राज्य की अनेकों होनहार बेटियां आज चहुंओर अपनी काबिलियत का परचम लहराकर देश प्रदेश को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान कर रही है परंतु आज हम आपको राज्य की जिस बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं उसकी बात ही कुछ अलग है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के देवलचौड़ बंदोबस्ती की रहने वाली हल्द्वानी रिखाड़ी की, महज 7 वर्षीय इस बहुमुखी प्रतिभा की धनी हर्षिका की काबिलियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इतनी छोटी सी उम्र में जहां अब तक वह दो दर्जन पदक अपने नाम कर चुकी हैं वहीं बीते दिनों न‌ई दिल्ली में आयोजित हुए राष्ट्रीय योग महाशिखर सम्मेलन में भी हर्षिका को योग रत्न सम्मान से नवाजा गया है। उनकी इस विशेष उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर परिवार वालों को बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- हल्द्वानी: योग के उत्कृष्ट प्रस्तुति के लिए हर्षिका रिखाड़ी हुई विशेष सम्मान से सम्मानित….

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत HARSHIKA RIKHARI Yoga Ratna award:-

देवभूमि दर्शन से खास बातचीत में हर्षिका के पिता भुवन रिखाड़ी ने बताया कि बीते 22 सितंबर को दिल्ली के लाजपत भवन ओडोटोरियम में ऋषिकुल योगपीठ द्वारा राष्ट्रीय योग महाशिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया था, जिसमें देश के विभिन्न राज्यों से आए योग गुरुओ, प्राकृतिक चिकित्सक, एवम अन्य प्रतिभागियों के साथ ही हर्षिका ने भी प्रतिभाग किया था। वह बताते हैं कि इस सम्मेलन में अभी तक योग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए हर्षिका रिखाड़ी को योग रत्न के विशेष सम्मान से विभूषित किया गया। इतना ही नहीं बेटी हर्षिका के साथ ही पिता  भुवन को भी योग रत्न से सम्मानित किया गया। अपनी बेटी की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से काफी खुश एवं योग रत्न सम्मान से विभूषित होने वाले भुवन बताते हैं कि हर्षिका ने सम्मेलन में आर्टिस्टिक योग में शानदार प्रदर्शन कर सबका दिल जीत लिया। आपको बता दें कि हर्षिका इससे पूर्व भी जिला स्तरीय, राज्य स्तरीय, राष्ट्रीय स्तरीय योगा प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर अब तक 20 से 22 मेडल जीत चुकी है। जिसमें 7 से 8 स्वर्ण पदक भी शामिल हैं। भुवन ने बेटी की इन अभूतपूर्व सफलताओं का श्रेय कोच नीरज धपोला को दिया हैं जो इतनी मेहनत और लगन से हर्षिका को योगा और जिम्नास्टिक कराते हैं।

यह भी पढ़ें- हल्द्वानी की नन्हीं गुड़िया हर्षिका रिखाडी का श्रीलंका के योगा प्रतियोगिता में हुआ चयन…

More in उत्तराखण्ड

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder/Chief Editor): Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top