Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand News: prerna kumar of pithoragarh selected in NEET EXAM 2021 RESULT

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

उत्तराखंड: पिता सहायक उपनिरीक्षक और बेटी प्रेरणा ने उतीर्ण की नीट परीक्षा, बनेंगी डॉक्टर

NEET Exam Result 2021: पहाड़ की बेटी के बुलंद हौसले, उत्तीर्ण की नीट परीक्षा बनना चाहती है न्यूरोलॉजिस्ट

उत्तराखंड की बेटियां अपने हुनर और कड़ी मेहनत से हमेशा ही प्रदेश को गौरवान्वित करते आई हैं फिर एक बार पिथौरागढ़ जिले की प्रेरणा ने जिले के साथ ही प्रदेश का नाम भी रोशन किया है। बता दें कि मूल रूप से पिथौरागढ़ जिले के कुमौड़ गांव निवासी प्रेरणा ने वर्ष 2021 में आयोजित नीट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। प्रेरणा की इस सफलता से परिजनों में खुशी की लहर है। बताते चलें कि प्रेरणा को एमबीबीएस के लिए सोबन सिंह जीना मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा में दाखिला मिला है। प्रेरणा न्यूरोलॉजिस्ट बन कर समाज सेवा करना चाहती हैं। उनका बचपन से ही एक सपना रहा है कि वह गरीबों के लिए निशुल्क उपचार करेंगी जो अब साकार भी होने जा रहा है। (NEET Exam Result 2021)
यह भी पढ़िए: RESULTउत्तराखंड: नैनी गांव की प्रीति तिवारी बनीं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में असिस्टेंट डायरेक्टर

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़ जिले के कुमौड़ निवासी प्रेरणा ने NEET परीक्षा 2021 उत्तीर्ण की है। प्रेरणा के पिता नरेश कुमार थाना लोहाघाट में सहायक उपनिरीक्षक के पद पर तैनात हैं। अगर बात करें प्रेरणा की प्रारंभिक शिक्षा की तो उन्होंने हाईस्कूल इंटरमीडिएट की शिक्षा एबीसी आल्मामैटर चंपावत से उतीर्ण की है। प्रेरणा बचपन से ही मेधावी छात्र-छात्राओं के बीच अपना एक विशेष नाम रखती थी। प्रेरणा अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता के साथ भी अपने गुरुजनों को देती हैं।
यह भी पढ़िए: उत्तराखण्ड: अपनी कड़ी मेहनत से ज्योति ने आईएसएस परीक्षा में हासिल की देश में 11वीं रैंक

👉👉देवभूमि दर्शन के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top