Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Transfer of many IAS officers, R. Rajesh Kumar will handle the responsibility of new DM of Dehradun

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड शासन में भारी फेरबदल, राजेश कुमार संभालेंगे देहरादून के न‌ए DM की जिम्मेदारी

20 से अधिक आईएएस अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, आईएएस डॉक्टर आर राजेश कुमार को दी गई देहरादून (Dehradun) के न‌ए जिलाधिकारी (DM) की जिम्मेदारी

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर राजधानी देहरादून से आ रही है जहां उत्तराखंड शासन ने बड़े स्तर पर आईएएस अधिकारियों का फेरबदल कर दिया है। आईएएस अरविंद सिंह ह्यांकी द्वारा जारी शासनादेश के मुताबिक 20 से अधिक आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं। जिसमें कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत के साथ ही क‌ई अन्य जन-लोकप्रिय आईएएस अधिकारी भी सम्मिलित हैं। इतना ही अब तक देहरादून (Dehradun) के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी संभाल रहे आईएएस डॉक्टर आशीष कुमार श्रीवास्तव को उनके पद से अवमुक्त कर दिया है। उनके स्थान पर अब डॉक्टर आर राजेश कुमार को देहरादून के न‌ए जिलाधिकारी (DM) की जिम्मेदारी दी गई है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: एसीएस राधा रतूड़ी की भी हुई CM कार्यालय से विदाई, अब मिला अतिरिक्त प्रभार

बता दें कि उत्तराखण्ड शासन ने आईएएस डॉक्टर आर राजेश कुमार को राजधानी देहरादून का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया है। देहरादून के जिलाधिकारी का कार्यभार संभालने जा रहे आईएएस राजेश अब तक कौशल विकास एवं सेवायोजन, सूचना एवं प्रौद्योगिकी, पेयजल एवं सिंचाई विभाग के प्रभारी सचिव की जिम्मेदारी निभा रहे थे। इसके साथ ही उन्हें जल जीवन मिशन के मिशन निदेशक का पदभार भी दिया गया था। हालांकि देहरादून के वर्तमान जिलाधिकारी डॉक्टर आशीष कुमार श्रीवास्तव को अभी तक कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है। संभवतया आईएएस अधिकारियों की अगली स्थानान्तरण सूची में उन्हें राज्य के किसी अन्य जनपद का नया जिलाधिकारी भी नियुक्त किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: तेज तर्रार आईपीएस अफसर अभिनव कुमार बने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के अपर प्रमुख सचिव

यूट्यूब पर जुड़िए

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top