Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand pahari Gallery: folk singer Fauji Lalit Mohan Joshi new song 'Myer Pahad Teri Yaad' released.

उत्तराखण्ड लोकसंगीत

पहाड़ी गैलरी

फौजी ललित मोहन जोशी का‌ नया गीत रिलीज जो वाकई दिल छू जाए, लाखों व्यूज हुए पार

Lalit mohan joshi song: फौजी ललित मोहन जोशी का यह गीत सुनकर तरोताजा हो जाएगी आपके पुराने दिनों की याद, जेहन में जीवित हो उठेगा अपना गांव अपना पहाड़…

अगर आपका जन्म 20वीं सदी में हुआ है तो आपको आडियो कैसेट्स का वह दौर अच्छी तरह याद होगा। बचपन में पहले आडियो कैसेट्स और फिर धीरे धीरे कलर टेलीविजन आने के बाद विडियो गीतों के रूप में सीडी में आने वाली पहाड़ी गानों की वो एल्बम। बात कैसेट्स की उस दौर की हों रही हों तो सुप्रसिद्ध लोकगायक फौजी ललित मोहन जोशी को भला कैसे भुलाया जा सकता है। जिनके गीतों को आपने भी बचपन में गुनगुनाया हीं होगा। फिर वो भले ही ‘नैनीताल की माधुरी…’ हो या ‘टक टका टक कमला…’ या फिर ‘कश्मीरी बार्डर प्यारी…’, ‘दूर बड़ी दूर…’ जैसे खूबसूरत गीत। बात उन दिनो की चल रही है तो हमारी तरह आपको भी उस समय की याद आ ही गई होगी। चलिए एक बार फिर पहाड़ की उन्हीं यादों को लोकगायक फौजी ललित मोहन जोशी के इस नए गीत के जरिए ताजा करते हैं। बता दें कि इस गीत को अभी तक जहां 1 लाख से अधिक दर्शकों द्वारा देखा जा चुका है वहीं यूट्यूब पर काफी लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिली है।
(Lalit mohan joshi song)
यह भी पढ़ें- लोकगायिका माया उपाध्याय का नया गीत हुआ रिलीज भावना कांडपाल के अभिनय ने लगाए चार चांद

जी हां… बात हो रही है लोकगायक ललित मोहन जोशी के न‌ए गीत ‘म्येर पहाड़ तेरी याद’ की, जिसके बारे में लिखने के लिए हमारे पास शब्द नहीं है। वहीं पुरानी आवाज, वहीं सुर, लय और ताल, और वीडियो में प्रदर्शित वहीं पहाड़ के पुराने दिनों की याद दिलाते हुए दृश्य। इसके साथ दिल को झकझोर देने वाले गीत के सुमधुर बोल जो न सिर्फ दिलों को छू जाते हैं बल्कि बचपन के उन दिनों, उन दोस्तों की याद भी दिलाते हैं जिनके साथ हमने वह खुशनुमा समय बिताया था। इसके साथ ही गीत के बोलों से पलायन के कारण खाली होते पहाड़ की मार्मिक पीड़ा भी खुद ब खुद चेहरे पर छा जाती है। बता दें कि लोकगायक फौजी ललित मोहन जोशी का यह नया गीत ‘म्येर पहाड़ तेरी याद’ उनके आफिशियल यूट्यूब चैनल से रिलीज हुआ है। दिल को छूने वाले इस गीत को जहां शिरोमणि पंत द्वारा अपने शब्दों में लिपिबद्ध किया गया है वहीं चन्दन भाई का मनमोहक संगीत पुराने दिनों के साथ ही पहाड़ की याद दिलाने के लिए काफी है। पहाड़ की खूबसूरत एवं हसीन वादियों के साथ रोजमर्रा की दिनचर्या जहां पुराने दिनों की यादों को तरोताजा करती है वहीं विरेन्द्र नौटियाल और पूजा आर्या का शानदार अभिनय भी विडियो की खूबसूरती में चार चांद लगा रहा है।
(Lalit mohan joshi song)

यह भी पढ़ें- निधि राणा और रमेश देवराड़ी ने पुलवामा शहीदो को समर्पित किया अपना यह गीत “ड्यूटी कश्मीर “

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड लोकसंगीत

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top