Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: government gave a big gift to these samvida contract workers employee to increase salary. Uttarakhand samvida employee salary

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखण्ड सरकार ने इन संविदा कर्मियों को दी बड़ी सौगात वर्षों पुरानी मांग हुई पूरी शासनादेश जारी

Uttarakhand samvida employee salary: बढ़ाया गया संविदा खेल प्रशिक्षकों का मानदेय, 10 से 25 हजार रुपये तक हुआ इजाफा ….

उत्तराखण्ड में कार्यरत उन सभी संविदा कार्मिकों को राज्य सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है जो खेल विभाग में बतौर प्रशिक्षक अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं। जी हां.. उत्तराखण्ड सरकार ने भारतीय खेल प्राधिकरण की तर्ज पर खेल प्रशिक्षकों का मानदेय बढ़ा दिया है। सबसे खास बात तो यह है कि इस संबंध में शासनादेश भी जारी कर दिया गया है। जिसके मुताबिक खेल प्रशिक्षकों के मानदेय में 78 से लेकर 140 प्रतिशत तक की वृद्धि की गई है। इस शासनादेश में यह भी कहा गया है कि मानदेय की संशोधित दरें एक अक्तूबर 2023 से लागू होगी।
(Uttarakhand samvida employee salary)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड सरकार ने शिक्षकों को दिया बड़ा झटका, इस शासनादेश पर लगाई रोक

आपको बता दें कि खेल विभाग में संविदा पर कार्यरत खेल प्रशिक्षक वर्ष 2014 से मानदेय में वृद्धि की मांग कर रहे थे। अभी तक इन्हें केवल 5 हजार रूपए प्रति माह का मानदेय उत्तराखण्ड सरकार द्वारा दिया जा रहा था, जिससे इन्हें अपनी आजीविका चलाने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। बीते 15 जून 2023 को खेल मंत्री रेखा आर्य की अध्यक्षता में निदेशालय में हुई विभाग की समीक्षा बैठक में यह मामला सामने आने के बाद खेल मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को मानदेय वृद्धि का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद अब शासन द्वारा प्रस्ताव पर मुहर लगाकर मानदेय वृद्धि की सौगात खेल प्रशिक्षकों को दिया गया है।
(Uttarakhand samvida employee salary)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड‌ सरकार इन छात्र-छात्राओं को देगी 15 लाख रुपए आप भी उठाएं योजना का लाभ….

बताते चलें कि अब सीनियर वर्ग में नेशनल में प्रतिभाग और अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालयी प्रतियोगिता में पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ी प्रशिक्षकों को 15000, अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता में प्रतिभाग, सीनियर नार्थ जोन में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ी रहे प्रशिक्षकों को 12000, अर्जुन, द्रोणाचार्य पुरस्कार प्राप्त करने वाले, ओलंपिक, विश्व कप प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर चुके खिलाड़ी, सैफ खेलों में पदक विजेता एवं एनआईएस से नियमित कोर्स का प्रशिक्षण डिप्लोमाधारी प्रशिक्षकों को 45000, एशियाई, कॉमन वेल्थ एफ्रो एशियन, सैफ गेम्स पदक विजेता आदि प्रशिक्षकों को 35000, एशियाई कॉमन वेल्थ में एफ्रो एशियन, सैफ गेम्स प्रतियोगिता में प्रतिभाग करे वाले खिलाड़ी रहे प्रशिक्षकों को 25000, तथा सीनियर नेशनल में पदक विजेता रहे खिलाड़ी प्रशिक्षकों को 20000 रूपए प्रति माह का मानदेय उत्तराखण्ड सरकार द्वारा दिया जाएगा।
(Uttarakhand samvida employee salary)

यह भी पढ़ें- Good News: उत्तराखंड में लाइसेंस बनाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी जान लीजिए नई योजना….

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top