Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Yajat Punetha Pithoragarh Sainik School Ghorakhal

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

बधाई: पिथौरागढ़ के यजत पुनेठा का सैनिक स्कूल ‌घोड़ाखाल में चयन, 9वीं कक्षा में लेंगे दाखिला

Yajat Punetha Sainik School Ghorakhal: यजत ने सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा में 352 अंकों के साथ हासिल की थी समूचे देश में 310 रैंक, अब सैनिक स्कूल घोड़ाखाल में हुआ अंतिम रूप से चयन….

Yajat Punetha Sainik School Ghorakhal
राज्य के होनहार युवाओं के साथ ही यहां के नौनिहाल भी आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी कड़ी मेहनत और लगन के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाले राज्य के इन होनहार नौनिहालों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार नौनिहाल से रूबरू कराने जा रहे हैं जिनका चयन सैनिक स्कूल ‌घोड़ाखाल में कक्षा 9 के लिए हो गया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के रहने वाले यजत पुनेठा की, जिन्होंने सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा में 352 अंकों के साथ समूचे देश में 310 रैंक हासिल करने के उपरांत अब सैनिक स्कूल ‌घोड़ाखाल के अंतिम चयन परिणामों में सफलता अर्जित की है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर भी बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- बधाई: चंपावत के तनिष्क ने उत्तीर्ण की घोड़ाखाल सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा बढ़ाया परिजनों का मान

आपको बता दें कि यजत ने अपनी आठवीं कक्षा तक की शिक्षा जनरल बी०सी० जोशी आर्मी पब्लिक स्कूल पिथौरागढ़ से प्राप्त की है। बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल दर्जे के छात्र रहे यजत ने पिथौरागढ़ स्थित पहली मंजिल संस्थान में कार्यरत गुरुजनों से भी शिक्षा ग्रहण की है। यही से उन्होंने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा की तैयारी भी की थी। सैनिक स्कूल घोड़ाखाल में कक्षा 9 में उनका फाइनल चयन होने पर बीते रोज पहली मंजिल संस्थान पिथौरागढ़ में यजत और उनके माता-पिता का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान वहां उपस्थित यजत के शिक्षकों ने उन्हें और उनके परिजनों को बधाई देते हुए यजत के उज्जवल भविष्य की कामना की। बताते चलें कि अपनी इस अभूतपूर्व सफलता का श्रेय अपने माता पिता और पहली मंजिल संस्थान को देने वाले यजत इससे पूर्व में भी विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग (डीबीटी) द्वारा प्रतिष्ठित इंस्पायर पुरस्कार के लिए चयनित हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Ghorakhal sainik school Nainital: उत्तराखंड के घोड़ाखाल सैनिक स्कूल के 66 छात्र NDA में चयनित

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

More in उत्तराखण्ड

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder/Chief Editor): Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top