Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Aakriti kandari fitness model Srinagar pauri garhwal biography

BIOGRAPHY

पौड़ी गढ़वाल

उत्तराखंड की आकृति कंडारी ने दिखाया अपने पंजे का ऐसा दम ,छा गई सोनी स्पोर्ट्स पर…..

Aakriti kandari fitness model: श्रीनगर गढ़वाल की आकृति कंडारी आर्म रेसलिंग के प्रो पंजा लीग मे दिखा रही है अपने मजबूत पंजों का दम…………..

Aakriti kandari fitness model
उत्तराखंड मे एक दौर वह था जब बेटियों को सिर्फ घर के कामकाज और चूल्हा चौका करने तक ही सीमित रखा जाता था लेकिन अब एक ऐसा दौर आ चुका है जब बेटियां घर के काम काज करने के साथ- साथ अन्य तमाम क्षेत्रों में भी अपने हुनर का दम दिखा रही है और उन तमाम पिछड़ी सोच को लांगते हुए आगे बढ़ रही है जो बहुत समय से चलती आई है। एक तरफ जहाँ बेटियों को कुछ लोगों द्वारा आज भी कमजोर समझा जाता है वहीं दूसरी ओर कुछ बेटियां अपने दमखम से हर क्षेत्र में लोहा मनवा रही है। ऐसे ही पहाड़ की एक मजबूत इरादों वाली बेटी आकृति कंडारी भी है जो आर्म रेसलिंग के पंजा लीग में अपने मजबूत पंजों का दम दिखा रही है।
यह भी पढ़ें- पौड़ी गढ़वाल: भाई बहन की जोड़ी ने किया कमाल, आर्यन आकृति ने रेसलिंग में जीते गोल्ड मेडल

Aakrit Kandari Srinagar Garhwal आकृति कंडारी मूल रूप से रुद्रप्रयाग जनपद के बामसू गांव की रहने वाली है और वर्तमान मे उनका परिवार पौड़ी गढ़वाल जिले के श्रीनगर में रहता है। 16 वर्षीय आकृति कंडारी रेनबो पब्लिक स्कूल चौरास में कक्षा 11वीं की छात्रा है। वह पढ़ाई के साथ – साथ आर्म रेसलिंग मे अपने मजबूत इरादों के जरिए श्रीनगर क्षेत्र का नाम रोशन कर रही है। बता दें आकृति कंडारी ने अपने भाई आर्यन कंडारी को रोल मॉडल मानकर आर्म लिफ्टिंग में अपना सुनहरा भविष्य देखा है जिसके लिए वह अभी से आर्म लिफ्टिंग में अपना करियर बनाने में जुट गई है। इतना ही नहीं विगत एक दो साल में उन्होंने जिम में खूब मेहनत कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश, राज्य और क्षेत्र का नाम भी रोशन किया है। उन्होंने जिला स्तर पर अंडर 16 वर्ग में आर्म लिफ्टिंग कर ओवर ऑल का खिताब अपने नाम किया है जबकि पावरलिफ्टिंग में वह दो स्वर्ण पदक भी अपने नाम पर हासिल कर चुकी है और इसके साथ ही वह प्रो पंजा लीग में भी अपना दमखम दिखा चुकी है। आपको बता दें कि प्रो पंजा लीग का आयोजन आईपीएल की तर्ज पर किया जाता है। जिसका प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स चैनल पर होता है। प्रो पंजा लीग 2023 में आकृति ने अंडर 60 किलो वर्ग में प्रतिभाग किया था।
यह भी पढ़ें- बधाई : उत्तराखण्ड के आर्यन कंडारी ने राष्ट्रीय आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में जीते दो गोल्ड मेडल

Aakrit Kandari Biography बता दें कि आकृति कंडारी के पिता वासुदेव कंडारी उद्योग व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष है जो अपनी बेटी की रुचि के अनुसार उन्हें प्रोत्साहित करते हैं और जब उनकी बेटी ने अपने भाई आर्यन कंडारी की तरह आर्म रेसलिंग और वेट लिफ्टिंग में करियर बनाने की इच्छा रखी तो उनके पिता ने उन्हें पूरी तरह से सपोर्ट किया। आकृति कंडारी ने अपनी जी तोड़ मेहनत के जरिए उत्तराखंड स्टेट आर्म रेसलिंग प्रो पंजा लीग की 65kg कैटेगरी में स्वर्ण पदक हासिल कर अपने क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है तथा अब वह 6 से 10 जून तक नागपुर में नेशनल आर्म रेसलिंग में प्रतिभा करने वाली है इसके साथ ही सितंबर से दिल्ली में आम रेसलिंग प्रो पंजा लीग रोहतक राउडी की टीम से भी खेलने वाली है।

यह भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय बाक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए पिथौरागढ़ के कविंद्र बिष्ट बुल्गारिया हुए रवाना

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in BIOGRAPHY

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top