Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Shilpi Lakhera Nursing Lieutenant of haridwar
फोटो सोशल मीडिया

उत्तराखण्ड

हरिद्वार

बधाई: हरिद्वार की शिल्पी लखेड़ा बनी भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट, बढ़ाया प्रदेश का मान

Shilpi Lakhera Nursing Lieutenant: शिल्पी ने समूचे देश में 99वीं रैंक हासिल कर उत्तीर्ण की थी एमएनएस की परीक्षा, अब बतौर नर्सिंग लेफ्टिनेंट, मिलिट्री हॉस्पिटल झांसी में देंगी अपनी सेवाएं….

Shilpi Lakhera Nursing Lieutenant राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खासतौर पर राज्य की होनहार बेटियां अब देश के सैन्य क्षेत्रों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। आए दिन हम आपको देश के सैन्य क्षेत्रों में सम्मिलित होने वाली राज्य की इन जांबाज बेटियों से रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गई है। जी हां… हम बात कर रहे हैं राज्य के हरिद्वार जिले के विलकेश्वर रोड निवासी शिल्पी लखेड़ा की, जिन्होंने भारतीय सैन्य नर्सिंग सेवा उत्तीर्ण कर नर्सिंग लेफ्टिनेंट बनने का मुकाम हासिल किया है।‌ बताया गया है कि शिल्पी को बतौर नर्सिंग लेफ्टिनेंट, मिलिट्री हॉस्पिटल झांसी में अपनी सेवाएं देनी है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- बधाई: टिहरी गढ़वाल की नेहा भंडारी बनी सेना में लेफ्टिनेंट, पिता है किसान, बढ़ाया प्रदेश का मान

Shilpi Lakhera Haridwar Leftinent  आपको बता दें कि एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली शिल्पी, अपने परिवार की पहली ऐसी सदस्य हैं, जो भारतीय सेना में सम्मिलित होकर देश सेवा करने जा रही है। उनके पिता दिनेश लखेड़ा जहां विलकेश्वर रोड स्थित मेला अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में तैनात हैं वहीं उनकी मां दीपिका लखेड़ा एक कुशल गृहिणी हैं। उनका परिवार, मेला अस्पताल के सरकारी आवास में ही रहता हैं। बताते चलें कि अपनी हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा सरस्वती विद्या मंदिर मायापुर से उत्तीर्ण करने वाली शिल्पी ने नर्सिंग की पढ़ाई राजकीय नर्सिंग कॉलेज देहरादून से की है। जिसके उपरांत उन्होंने जनवरी 2024 में एमएनएस की परीक्षा दी थी और 99वीं रैंक हांसिल कर न केवल इस परीक्षा को उत्तीर्ण किया, बल्कि अपने माता-पिता का नाम रोशन करने के साथ ही अपने सपनों को साकार करने की दिशा में भी एक बड़ा कदम बढ़ाया। जिसके उपरांत उन्होंने बीते मार्च माह में आयोजित हुए इस परीक्षा के इंटरव्यू और मेडिकल एक्जाम को भी क्लियर किया। जिसके बाद अब वह बतौर नर्सिंग लेफ्टिनेंट भारतीय सेना के लिए चयनित हो गई है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से उनके माता-पिता की खुशियों का ठिकाना नहीं है।

यह भी पढ़ें- बधाई: केशव अवस्थी बने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर, बढ़ाया परिजनों का मान

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top