Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand rain school closed

उत्तराखण्ड

नैनीताल

उत्तराखण्ड में भारी बारिश का दौर शुरू, 8 जिलों में कल भी बंद रहेंगे स्कूल, होगी आनलाइन पढ़ाई

Uttarakhand rain school closed: राज्य के ,8 जिलों के सभी स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में घोषित हुआ अवकाश, बागेश्वर, टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल एवं उधमसिंह नगर जनपदों के जिलाधिकारियों ने जारी किए आदेश….

Uttarakhand rain school closed
मौसम विभाग के पूर्वानुमान को सही साबित करते हुए उत्तराखण्ड में भारी बारिश का दौर शुरू हो चुका है। बीती रात से ही राज्य के रेड अलर्ट घोषित जिलों में मूसलाधार बारिश जारी है। भारी बारिश से जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है वहीं इस वक्त एक बड़ी खबर स्कूलों के संबंध में सामने आ रही है। जिसके मुताबिक राज्य के नैनीताल, पौड़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, बागेश्वर और उधमसिंह नगर ज़िलों में जिलाधिकारियों ने गुरुवार 1 अगस्त को जिले में संचालित 12वीं कक्षा तक के सभी विद्यालयों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित कर दिया है। जी हां… नैनीताल, बागेश्वर , टिहरी गढ़वाल, देहरादून, चंपावत, पौड़ी गढ़वालऔर उधमसिंह नगर  जिलों में गुरुवार को भी सभी सरकारी, अर्द्ध सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूल तथा आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। आपको बता दें कि आज यानी बुधवार को भी भारी बारिश के कारण प्रदेश के छः जनपदों के सभी विद्यालयों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया गया था। जबकि हरीद्वार जिले के विद्यालय एवं आंगनबाड़ी केंद्र पहले से ही कांवड़ यात्रा के कारण आगामी 2 अगस्त तक बंद किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें- भारी बारिश से नाले में समाई सड़क, पुलिया भी ध्वस्त फिर बंद हुआ हल्द्वानी रामनगर हाइवे

Uttarakhand barish school holiday जिलाधिकारियों द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि यह फैसला छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर लिया जा रहा है। जिलाधिकारियों ने दिनांक 01.08.2024 (गुरुवार) को अपने अधीनस्थ जनपदों के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनवाड़ी केन्द्रों में 01 दिवसीय अवकाश घोषित किये जाने के आदेश पारित किये हैं। तथा विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों को अवकाश की अवधि में ऑनलाईन कक्षाओं के माध्यम से अध्ययनरत् छात्र-छात्राओं के शैक्षणिक कार्य कराने के निर्देश भी जारी किए हैं।

Dehradun school holiday


यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के 7 जिलों के सभी विद्यालयों में अवकाश घोषित

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

More in उत्तराखण्ड

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder/Chief Editor): Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top