Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

उत्तराखण्ड

देहरादून

प्रबंधन के क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा कैट के नतीजे घोषित, उत्तराखण्ड के 18 युवा शीर्ष पर



उत्तराखण्ड की प्रतिभाएं आज हर क्षेत्र में अपनी सफलता का परचम लहरा रहे है। आज प्रदेश के युवा किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है, शिक्षा का क्षेत्र हो या संगीत का, खेल का मैदान हो या नृत्य का रंगमंच, मौका मिलने पर युवा हर क्षेत्र में देश के अन्य प्रतिभागियों से कंधा मिलाकर चलने को तैयार रहता है। बात शिक्षा के क्षेत्र की करें तो शनिवार को आए कैट के नतीजों से यह साबित भी होता है। गर्व की बात है की उत्तराखंड में 18 छात्रों ने 99 से ऊपर परसेंटाइल हासिल किया है।
बता दे की प्रबंधन के क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा कैट (कांमन एडमिशन टेस्ट) के नतीजे शनिवार को आ गए हैं। शनिवार सुबह 11 बजे घोषित इन परिणामों में राज्य के युवाओं ने भी अपना रूतबा दिखाया है। राज्य में इस बार भी देहरादून, रूड़की एवं पंतनगर के युवा छाए हैं। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार आशुतोष 99.95 और स्वप्निल 99.93 प्रतिशत के साथ सबसे ऊपर बने हुए हैं। हांलांकि राज्य में इस बार 99 प्रतिशत से अधिक सिर्फ 18 छात्रों को मिले हैं, जो कि पिछले साल से कम है। गत वर्ष 26 छात्रों ने 99 प्रतिशत से अधिक स्कोर किया था। सबसे खास बात यह है कि आईआईएम से कॉल आने भी शुरू हो गए हैं, जो कि बहुत ही अच्छी खबर है।




कैट रिजल्ट के बाद ही मिलती है आईआईएम में प्राथमिकता : आईआईएम में ए, बी एवं सी की प्राथमिकता कैट के नतीजे आने के बाद ही मिलती है। अब छात्र अपनी प्राथमिकता के आधार पर आईआईएम से कांल का इंतजार कर रहे हैं। बात छात्रों की पसंद की करें तो आईआईएम अहमदाबाद छात्रों की पहली पसंद है तथा बंगलुरू दूसरे एवं कोलकाता का नम्बर इसके बाद आता है।
परसेंटाइल के अनुसार प्रदेश के शीर्ष 10 छात्रों की सूचि

आशुतोष रुंग्ता       99.95
स्वप्निल लोहानी     –  99.93
ध्रुव पचौरी           –   99.89
मयूर अरोड़ा       –   99.88
अनुराग सिंह तोमर  -99.86
राजवर्धन कवि    –    99.85
प्रियांशी भंडारी     – 99.76
सुचित जैन        –    99.67
ऋषभ विजय     –   99.66
ऋषभ गुप्ता       –    99.60
अपूर्व                 –   99.59
देवेश कांडपाल   –  99.54
आयुष गुप्ता      –    99.43
कृतार्थ रावत     –    99.43




लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top