Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
all image showing Alt Text

उत्तराखण्ड

देहरादून

उड़ान योजना के तहत प्रदेश को बड़ी सौगात, पंतनगर से देहरादून के लिए हवाई सफर होगा शुरू

all image showing Alt Text

दून से पिथौरागढ़ हवाई सेवा शुरू करने के बाद अब सरकार पंतनगर से  देहरादून की बहु प्रतीक्षित हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। जी हां यह सेवा 19 दिसंबर से शुरू होगी। जैसे की अब नए अनुबंध के लिए डीजीसीए की अनुमति सहित एयर इंडिया का फ्लाइट शेड्यूल भी मिल गया है। इसके तहत 19 दिसंबर से हवाई सेवा शुरू होने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।देहरादून-पंतनगर-पिथौरागढ़ के लिए भी हवाई सेवा शीघ्र शुरू होने के संकेत एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह ने दिए हैं। लाइसेंस प्रक्रिया पूर्ण होते ही यह सेवा भी एक महीने के भीतर शुरू हो सकती है।




अब कुमाऊं मंडल और गढ़वाल मंडल की दूरियाँ सिमटकर ओर भी कम हो जाएँगी ,वैसे नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेस से दोनों मंडल के लोगो को काफी राहत मिली है। बता दे की भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने इसके लिए हवाई सेवा प्रदाता कंपनी एयर इंडिया से करार किया है। रीजनल कनेक्टिविटी के तहत सप्ताह में चार दिन उड़ान होगी। 42 या 72 सीटर फ्लाइट की आधी सीटों का किराया पांच सौ से ढाई हजार रुपये के बीच होगा। सबसे खाश बात तो ये है की इन सीटों पर सामान्य किराये का जो अंतर होगा उसे राज्य सरकार वहन करेगी। अभी यह फ्लाइट (एटीआर-42 सीटर अथवा एटीआर-72 सीटर) सप्ताह के तीसरे, पांचवें, छठे एवं सातवें दिन (बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार) संचालित होगी। जिसे यात्रियों की उपलब्धता के हिसाब से बढ़ाया जा सकता है। फ्लाइट की बुकिंग 15 दिसंबर से शुरू होगी।




पंतनगर एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह के अनुसार पहले हवाई सेवा प्रदाता कंपनी एयर डेक्कन से करार किया गया था, जो अपने विमानों की अनुपलब्धता की वजह से एक वर्ष में भी सेवा शुरू नहीं कर सकी और अनुबंध समाप्त हो गया। इस कमी को दूर करने के लिए अब नए अनुबंध के लिए डीजीसीए की अनुमति सहित एयर इंडिया का फ्लाइट शेड्यूल भी मिल गया है।




लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top