Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
alt="minakshi joshi uttarakhand"

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी की 15 वर्षीय मीनाक्षी का अंडर-23 क्रिकेट टीम में हुआ चयन, जल्द खेलेंगी वनडे मैच

मीनाक्षी जोशी का राज्य की अंडर-23 क्रिकेट टीम में चयन एक तेज गेंदबाज के रूप में हो गया है। वह इस टीम से आगामी 24 जनवरी को असम के साथ अपना पहला मैच खेलेंगी..
alt="minakshi joshi uttarakhand"

दंगल’ फिल्म में अभिनेता आमिर खान के सुपरहिट डॉयलाग- म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं, को चरितार्थ करते हुए देवभूमि उत्तराखंड की बेटियां आज हर क्षेत्र में लड़कों को कड़ी टक्कर दे रही है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही बेटी से रूबरू करा रहे हैं जिसने अपनी प्रतिभा के दम पर राज्य की क्रिकेट टीम में जगह बनाई है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी निवासी मीनाक्षी जोशी की, जो अगले हफ्ते से राज्य की टीम से खेलते हुए नजर आएंगी। बता दें कि उत्तराखंड की अंडर-23 महिला क्रिकेट टीम को अपना पहला वनडे मैच 24 जनवरी को असम के साथ खेलना है। मीनाक्षी के राज्य की टीम में चयनित होने से उनके घर के साथ ही पूरे क्षेत्र में हर्षोल्लास का माहौल है। क्षेत्र के क्रिकेट प्रेमियों‌ का कहना है कि मीनाक्षी अपनी प्रतिभा के दम पर हमेशा राज्य का नाम रोशन करेंगी।




प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील के आवास विकास कॉलोनी निवासी मीनाक्षी जोशी राज्य की अंडर-23 क्रिकेट टीम में चयनित हो गई है। बताया गया है कि आलराउंड मीनाक्षी को एक तेज गेंदबाज के रूप में राज्य की टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि पिछले 5 वर्षों से हल्द्वानी की कोल्ट्स एकेडमी में क्रिकेट के गुर सीख रही 15 वर्षीय मीनाक्षी केन्द्रीय विद्यालय में नौवीं कक्षा की छात्रा है। उनके पिता टीसी जोशी एक रिटायर्ड सैनिक हैं। बताते चलें कि मीनाक्षी पिछले वर्ष भी उत्तराखंड की अंडर-19 टीम का हिस्सा थी, परन्तु उसे अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाने के ज्यादा मौके नहीं मिले। मीनाक्षी की इस उपलब्धि पर क्षेत्र के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है। मीनाक्षी के चयनित होने पर उनके कोच मनोज भट्ट का कहना है कि मीनाक्षी चयनकर्ताओं को निराश नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें और शेयर करे- आखिर क्यों: अखबार के एक टुकड़े तक सिमट कर रह गई उत्तराखण्ड के जवान के लापता होने की खबर?


लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top