Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Akanksha Gupta of dehradun secured fourth rank in UPPSC exam. AKANKSHA GUPTA UPPSC

उत्तराखण्ड

देहरादून

Akanksha Gupta UPPSC: उत्तराखंड की आकांक्षा ने UPPCS परीक्षा में हासिल की चौथी रैंक

AKANKSHA GUPTA UPPSC: आकांक्षा ने बिना किसी कोचिंग के हासिल की सफलता, सपने को साकार करने के लिए ठुकराया एक बड़ी कंपनी में नौकरी का आफर….

राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आज ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं है जहां देवभूमि उत्तराखंड की होनहार बेटियों ने अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे मुकाम हासिल नहीं किए हों। समूचे प्रदेश को गौरवान्वित करने वाली एक ऐसी ही खबर आज देहरादून जिले से सामने आ रही है जहां की रहने वाली आकांक्षा गुप्ता ने UPPSC PCS 2022 के परीक्षा परिणामों में शानदार सफलता अर्जित की है। बता दें कि मेरिट सूची में चौथी रैंक हासिल कर समूचे प्रदेश का मान बढ़ाने वाली आकांक्षा की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(AKANKSHA GUPTA UPPSC)
यह भी पढ़ें- Anupriya Rai PCS Exam: चंपावत की अनुप्रिया ने हासिल किया मुकाम, हरियाणा पीसीएस में हुआ चयन

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के देहरादून जिले के मोहित नगर निवासी आकांक्षा गुप्ता ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस में चौथी रैंक हासिल की है। बता दें कि अपने पांचवे प्रयास में यह सफलता अर्जित करने वाली आकांक्षा के पिता नरेंद्र गुप्ता एक टाइल्स कारोबारी है। अपनी प्रारम्भिक शिक्षा सेंट जूड स्कूल से प्राप्त करने वाली आकांक्षा ने डीआईटी यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर इंजीनियरिंग में स्नातक किया है। सबसे खास बात तो यह है इसके उपरांत उन्हें इंफोसिस जैसी नामी कंपनी में नौकरी का मौका भी मिला लेकिन सिविल सेवा में जाने के सपने के लिए उन्होंने न केवल इस नौकरी को छोड़ दिया बल्कि घर पर ही रहकर सिविल सेवा की तैयारियां भी शुरू कर दी। सबसे खास बात तो यह है कि आकांक्षा ने यह मुकाम बिना किसी कोचिंग के हासिल किया है। आकांक्षा ने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है।
(AKANKSHA GUPTA UPPSC)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के दो होनहार युवा यूपी पीसीएस परीक्षा में रहे टाप-10 में बढ़ा प्रदेश का मान

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

More in उत्तराखण्ड

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder/Chief Editor): Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top