Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
UTTARAKHAND news: Mallika nain of dehradun & chandrakant bagoriya of usnagar were in top-10 at UPPCS result 2021. Uttarakhand UPPCS Result 2021.

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखंड के दो होनहार युवा यूपी पीसीएस परीक्षा में रहे टाप-10 में बढ़ा प्रदेश का मान

Uttarakhand UPPCS Result 2021: चंद्रकांत ने पहले तो मल्लिका ने दूसरे प्रयास में हासिल की यूपीपीसीएस की परीक्षा में सफलता, प्रदेश का बढ़ा मान…

राज्य के होनहार युवा अपनी काबिलियत, कड़ी मेहनत और लगन के बलबूते आज न सिर्फ हर क्षेत्र में सफलता अर्जित कर रहे हैं बल्कि देश-विदेश में समूचे उत्तराखण्ड का मान भी बड़ा रहें हैं। बीते रोज घोषित हुए उत्तर प्रदेश की सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (यूपीपीसीएस) परीक्षा-2021 में भी उत्तराखंड के होनहार युवाओं ने अपना परचम लहराया है। सबसे खास बात तो यह है कि राज्य के दो वाशिंदों ने इस परीक्षा की मेरिट सूची में टाप-10 में जगह बनाई है। जी हां… इस परीक्षा में राज्य के उधमसिंह नगर जिले के रूद्रपुर निवासी चंद्रकांत बगौरिया ने जहां पांचवां स्थान हासिल कर समूचे उत्तराखण्ड को गौरवान्वित किया वहीं देहरादून जिले की रहने वाली मल्लिका नैन दसवें स्थान रहीं। चंद्रकांत और मल्लिका की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवारों में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Uttarakhand UPPCS Result 2021)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की अंजलि रावत बनी एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड डी परीक्षा की ऑल इंडिया टॉपर

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते रोज घोषित हुए उत्तर प्रदेश की सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा-2021 के परिणामों में राज्य के युवाओं का दबदबा कायम रहा। इस परीक्षा में रूद्रपुर निवासी चंद्रकांत बगोरिया ने पांचवीं रैंक हासिल की है। सबसे खास बात तो यह है कि चंद्रकांत ने अपने पहले ही प्रयास में यह मुकाम हासिल किया है। बता दें कि चंद्रकांत के पिता राजेंद्र बगौरिया अल्मोड़ा के राजकीय इंटर कालेज में शिक्षक हैं। चंद्रकांत का कहना है कि उनके माता-पिता ने हमेशा ही सिविल सर्विसेस में जाने के लिए उनको प्रेरित किया। जबकि इस परीक्षा में 10वीं रैंक हासिल करने वाली देहरादून जिले के रायपुर रोड निवासी मल्लिका नैन ने दूसरे प्रयास में यह सफलता अर्जित की है। बता दें कि वर्ष 2011 में ब्रुकलिन स्कूल से 86 प्रतिशत अंको से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली मल्लिका के पिता राजेंद्र कुमार जहां एक व्यवसायी हैं वहीं उनकी मां सुधा का देहांत काफी समय पहले ही हो गया था। 12वीं के बाद उन्होंने एमए अर्थशास्त्र व बीएड भी किया इसके अतिरिक्त वह केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा भी वह पास कर चुकी हैं।
(Uttarakhand UPPCS Result 2021)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के गोविंद बल्लभ पंत इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा आंचल का अमेजॉन में चयन

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top