Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Roadways Online Ticket Booking full process. Uttarakhand Roadways Online Booking process devbhoomidarshan17.com

UTTARAKHAND ROADWAYS

उत्तराखण्ड

Uttarakhand Roadways Online Booking: उत्तराखंड रोडवेज ऑनलाइन टिकट बुकिंग कैसे करें ?.

Uttarakhand Roadways Online Booking: रोडवेज बसों में सीट ना मिलने का झंझट होगा खत्म, इस तरह आनलाइन बुक करें टिकट…

Uttarakhand Roadways(UTC) Online Booking

उत्तराखंड रोडवेज बस पहाड़ से लेकर मैदान तक यातायात की रीढ़ की हड्डी है जिसके बिना सुलभ जीवन सम्भव नहीं । कई बार उत्तराखंड रोडवेज़ों की बसों में भीड़ अधिक होने और कई अन्य कारणों से सीटें नही मिल पाती और यात्रियों को भारी मुसीबत और दिक्कत का सामना करना पड़ता है। अतः आपको इन तमाम दिक्कतों का सामना न करना पड़े उसके लिए आज हम अपनी इस खास पोस्ट में बताएंगे की उत्तराखंड रोडवेज बसों में घर बैठे सीट कैसे बुक करे?

यह भी पढ़ें- बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड और यूपी के बीच चलने वाली ये रोडवेज बसें होंगी बंद….

यूटीसी की ऑफिशल वेबसाइट से टिकट बुक करने की प्रक्रिया(Process to book tickets from the official website of UTC)

•सर्वप्रथम आपको अपने फोन से यूटीसी यानी उत्तराखंड परिवहन निगम की ऑफिशल वेबसाइट https://www.utconline.uk.gov.in/ को ओपन करना होता है।
•उसके बाद वेबसाइट पर जाकर अपनी एक यूजर आईडी बनानी होती है जिसमे पैसेंजर को अपना फोन नंबर या ईमेल आईडी इत्यादि डालनी होती है।
•जब आपकी आईडी बनकर UTC के साइट पर रजिस्टर हो जाती है तो उसके बाद आप यूटीसी बस टिकट बुकिंग में रजिस्टर्ड यूजर्स बन जाएंगे।
•इसके बाद अपने जो रजिस्टर्ड id बनाई होती है उससे (या फिर बिना रजिस्टर आईडी जैसे कि अपने फोन नंबर, नाम और ईमेल आईडी इत्यादि से भी वेबसाइट ओपन कर सकते हो) वेबसाइट https://www.utconline.uk.gov.in/ को ओपन करें।
•वेबसाइट ओपन होते ही उसमें एक पेज खुल जाता है जिसमें आपको अपना स्टेशन सेलेक्ट करना होता है जैसे कि आपको कहां से कहां तक जाना है, किस तारीख को जाना और कितने लोगों की सवारी है इस बात की जानकारी भरनी होती है।
(Uttarakhand Roadways Online Booking)
यह भी पढ़ें- Good News: उत्तराखंड रोडवेज से आई बड़ी खुशखबरी जानिए क्या है नया प्लान….

•इस पेज को सबमिट करते ही आपको आगे उसे रूट पर जाने वाले सभी बसों की लिस्ट दी जाएगी। उसमें से आपको अपने समय के अनुसार उस बस को सलेक्ट करके और उसके प्राइस भी देख कर पेज को Fill कर देना है
•फिर Next आपको सीट का ऑप्शन आएगा जिसमें से आपको जितनी भी सीटे चाहिए होंगे उस पर क्लिक करके आगे बढ़ जाना है। यदि आप जो सीट चूज़ कर रहे हो उस सीट पर आपको रेड रंग दिखता है तो इसका यह मतलब है कि वह ऑल रेडी किसी और द्वारा बुक की जा चुकी है अतः आपको ग्रीन रंग वाली सीट पर ही क्लिक कर सीट बुक करना है।
•तत्पश्चात सीट के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपको आपका नाम, नंबर, ईमेल आईडी पूछा जाएगा जो कि आपको फिल करना होता है।
•इसके बाद अंतिम प्रोसेस में आपको आगे पेमेंट का ऑप्शन आता है जिसमे आप पेमेंट पर क्लिक करके अपनी सुविधा अनुसार नेट बैंकिंग,ऑनलाइन, पेटीएम, गूगल पे किसी भी प्रकार से payment कर सकते हो और अंत में आपका टिकट फाइनल हो जाता है।
(Uttarakhand Roadways Online Booking)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड रोडवेज से कुमाऊं के 3 जिलों के लिए बड़ी खुशखबरी……

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND ROADWAYS

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top