Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Swati Joshi of Haldwani nainital

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखंड: हल्द्वानी की स्वाति जोशी को मिला नेशनल यंग साइंटिस्ट अवार्ड, आप भी दें बधाई

Swati Joshi Scientist Award: वर्तमान में डीएसबी केंपस नैनीताल से जंतु विज्ञान विषय से एम‌एससी कर रही है स्वाति, उत्कृष्ट अनुसंधान प्रेजेंटेशन देने के लिए मिला सम्मान….

Swati Joshi Scientist Award
लगभग सभी क्षेत्रों में अपनी काबिलियत का डंका बजाने वाली उत्तराखण्ड की होनहार बेटियां आज किसी से भी पीछे नहीं हैं।‌ फिर बात चाहे खेल के मैदान की हों या फिर सोशल मीडिया से लेकर सिनेमा जगत की, या बात हों पढ़ाई-लिखाई वाले शैक्षिक क्षेत्र की, राज्य की इन होनहार बेटियों ने हमेशा से ही अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है ‌। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्हें यंग साइंटिस्ट अवार्ड से नवाजा गया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं विज्ञान के क्षेत्र में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाने वाली स्वाति जोशी की, जो वर्तमान में कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर की छात्रा है।
(Swati Joshi Scientist Award)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: नैनीताल की अचला ने ICAR परीक्षा में हासिल की देश में 8वीं रैंक बढ़ाया प्रदेश का मान

Swati Joshi haldwani nainital
आपको बता दें कि डीएसबी कैंपस कुमाऊं विश्वविद्यालय के जंतु विज्ञान विभाग की छात्रा स्वाति जोशी को पंतनगर में आयोजित थर्ड बायोटेक्नोलॉजी एनक्लेव नैशनल कांफ्रेंस में नेशनल यंग साइंटिस्ट अवार्ड से नवाजा गया है। उन्हें यह सम्मान, पंतनगर में ही बीते दिनों आयोजित हुए तीन दिवसीय नेशनल कांफ्रेंस में एनिमल न्यूट्रीशनल एवम बायोटेक्नोलॉजी विषय पर उत्कृष्ट अनुसंधान प्रेजेंटेशन देने के लिए प्रदान किया गया है। बताते चलें कि स्वाति, नैनीताल जिले के हल्द्वानी तहसील क्षेत्र के तिकोनिया की रहने वाली है तथा महिला कॉलेज हल्द्वानी से बीएससी की डिग्री हासिल करने के उपरांत वर्तमान में डीएसबी केंपस नैनीताल से जंतु विज्ञान विषय से एम‌एससी कर रही है। उनकी इस उपलब्धि पर डीएसबी परिसर निदेशक प्रोफेसर नीता बोरा शर्मा, प्रोफेसर संजय पंत, प्रोफेसर एचसीएस बिष्ट, प्रोफेसर ललित तिवारी, डॉ हिमांशु लोहनी ने खुशी जताते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
(Swati Joshi haldwani nainital )

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: हल्द्वानी की रानू कनवाल बनी वन दरोगा (Forester) आप भी दें बधाई

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top