Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Kathgodam to prayagraj train

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

Good News: काठगोदाम से सीधे प्रयागराज के लिए चलेगी ट्रेन रेलवे बोर्ड को भेजा पत्र

Kathgodam to Prayagraj train: आसान होगी काठगोदाम से कुंभ नगरी प्रयागराज की राह, जल्द मिल सकती है डायरेक्ट ट्रेन सेवा की सौगात….

Kathgodam to Prayagraj train
सरोवर नगरी नैनीताल से कुंभ नगरी प्रयागराज की पहुंच अब पहले से भी ज्यादा आसान होने जा रही है। जी हां.. आने वाले दिनों में रेलवे की ओर से काठगोदाम से प्रयागराज के बीच सीधी ट्रेन की सौगात मिल सकती है। बताया गया है कि इसके लिए प्रयागराज की सांसद केशरी देवी पटेल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र भेजकर प्रयागराज-काठगोदाम के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू करने की मांग की है। सांसद ने अपने पत्र में इस ट्रेन को प्रयागराज से वाया फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल, कानपुर अनवरगंज, कन्नौज, फर्रुखाबाद, कासगंज, बदायूं, बरेली सिटी, इज्जत नगर, लालकुआं, हल्द्वानी होते हुए काठगोदाम तक चलाने की मांग की है। आपको बता दें कि अभी तक प्रयागराज काठगोदाम के लिए कोई भी डायरेक्ट ट्रेन संचालित नहीं होती है। उत्तरी रेलवे के इस आखिरी स्टेशन तक पहुंचने के लिए यात्रियों को लखनऊ या फिर बरेली, रामपुर जाकर ट्रेन पकड़नी होती है।
Kathgodam to Prayagraj train
यह भी पढ़ें- Good News: गोरखपुर से काठगोदाम और टनकपुर के लिए शुरू होगी ट्रेन जानिए क्या रहेगा रूट??

Nainital to Prayagraj train
बता दें कि प्रयागराज सांसद केशरी देवी पटेल की ओर से पत्र मिलने के बाद अब रेल मंत्रालय ने उत्तर मध्य रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे से इसकी फीजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी हैं। रिपोर्ट मिलने बाद ही इस ट्रेन को चलाए जाने का रास्ता साफ हो पाएगा। उधर दूसरी ओर सांसद के साथ ही रेलवे बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि इस नई ट्रेन सेवा को इसी वित्तीय वर्ष में शुरू किया जा सकता है। इस न‌ई ट्रेन सेवा के संचालित होने से प्रयागराज और काठगोदाम की दूरी 650 किमी के आसपास पड़ेगी। आपको बता दें कि प्रयागराज से कानपुर सेंट्रल तक का रूट उत्तर मध्य रेलवे के अधीन है। इसके बाद का मार्ग पूर्वोत्तर रेलवे में शामिल है। अगर प्रयागराज काठगोदाम न‌ई रेल सेवा का संचालन शुरू होता है तो प्रयागराज से पहली बार न केवल कासगंज, बदायूं, लालकुआं, हल्द्वानी के लिए भी सीधी ट्रेन मिल जाएगी बल्कि इस ट्रेन के शुरू होने से उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों की ओर जाने वाले लोगों या कुमाऊं मंडल से प्रयागराज की यात्रा करने वाले यात्रियों को भी बड़ी राहत मिलेगी।
(Nainital to Prayagraj train)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: टनकपुर से जयपुर के बीच शुरू होगी ट्रेन जानिए टाइम टेबल

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top