Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand weather Update tomorrow
सांकेतिक फोटो

UTTARAKHAND WEATHER

उत्तराखंड मौसम

Uttarakhand weather Update tomorrow: उत्तराखंड में कब तक पहुंचेगा मानसून…???

Uttarakhand weather Update tomorrow : प्रदेश के 5 जिलों मे शनिवार को भी तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश का येलो अलर्ट जारी……

Uttarakhand weather Update tomorrow: बीते बुधवार से प्रदेश के अधिकांश जिलों में प्रतिदिन हो रही बारिश ने दो महीने बाद लोगों के एसी कूलर बन्द करवा दिए हैं। लगातार हो रही बारिश से जहां लोगों को गर्म लू से छुटकारा मिला है वहीं तापमान मे भी गिरावट आई है । दरअसल मैदान से लेकर पहाड़ तक के लोग इस सड़ी गर्मी से काफी परेशान थे जिसके कारण सभी को प्री मानसून की बारिश का इंतज़ार था। प्री मानसून की बारिश ने बच्चे , बुजुर्गो समेत तमाम दर्जे के लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला दी। साथ ही पानी की कमी से जूझ रहे अन्य क्षेत्रों में भी राहत की सांस ली गई। बारिश के चलते मैदान से लेकर पर्वतीय इलाके तक के लोगों ने वातावरण में ताजगी का अहसास अनुभव किया व पर्यटक स्थल भी इस मौसम का आनंद लेने वालों से भर गए। इसी बीच आज फिर से मौसम विभाग केंद्र की ओर से उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली ,बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में शनिवार को झोंकेदार हवाओं के साथ तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Rain News Today: उत्तराखंड में अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम???

Uttarakhand Rain News बता दें प्रदेश के पांच जिलों उत्तरकाशी ,रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर पिथौरागढ़ के कुछ इलाकों में शनिवार को झोंकेदार हवाओं के साथ आंधी और तेज बारिश की संभावना जताते हुए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है जबकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार इन पांचो जिलों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से झोंकेदार हवा चलने के साथ तेज बारिश के आसार हैं जिससे लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी वहीं तापमान में और अधिक गिरावट आने की संभावना है। दरअसल प्री मानसून की बारिश का असर गुरुवार और शुक्रवार को भी अधिकांश जिलों में देखने को मिला जिसके कारण देहरादून का सामान्य तापमान करीब 35. 7 डिग्री पहुंच गया जबकि रात का न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं अब उत्तराखंड में मानसून भी 25 जून तक अपनी दस्तक देने वाला है जिसके कारण हल्की वर्षा और अधिक गति पकड़ेगी।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand weather update Today: उत्तराखंड में प्री मानसून की झमाझम बारिश शुरू ..

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND WEATHER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder: Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top