Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Nainital cloud burst today
सांकेतिक फोटो

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

Nainital cloud burst: नैनीताल में बादल फटने से भारी तबाही, स्कूल बस समेत कई वाहन मलबे में दबे

Nainital cloud burst today: उफान पर आए नाले, 300 से अधिक घर जलमग्न, पानी के साथ घुसा मलवा, स्कूल बस समेत कई वाहन मलबे में दबे, प्रशासन ने शुरू किया राहत एवं बचाव अभियान….

Nainital cloud burst today
उत्तराखण्ड में मौसम का कहर जारी है। इसी से जुड़ी एक बड़ी खबर राज्य के नैनीताल जिले से सामने आ रही है जहां सोमवार देर शाम बादल फटने से भारी तबाही मची है। बताया गया है कि बादल तपोवन के पास फटा है। जिससे हल्द्वानी काठगोदाम क्षेत्र में भारी तबाही देखने को मिली है। बादल फटने से देवखड़ी नाला उफान पर आ गया। पानी के तेज बहाव ने तपोवन को जाने वाले रास्ते के पास बनी पत्थरों की कच्ची दीवार तोड़ दी। देखते ही देखते पानी के साथ ही भारी मलवा और बड़े बड़े पत्थर कृष्णा विहार कालोनी में घुस गए। जिससे आसपास के इलाकों के करीब तीन सौ से अधिक घर जलमग्न हो गए। आसपास बनी क‌ई झोपड़ियां भी बह ग‌ई। जिसमें रहने वाले लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।

इस खौफनाक बारिश का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जहां घरों में पानी सहित मलवा घुस गया वहीं सेंट थैरेसा स्कूल की दो बस समेत 10 वाहन मलबे में दब गए हैं। रामनगर डिवीजन की फतेहपुर रेंज के रेंजर केएल आर्या के अनुसार तपोवन से ऊपर कक्ष संख्या 13 में बादल फटा है। उधर बादल फटने की खबर मिलते ही प्रशासन की टीमों ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया। इस संबंध में एसडीएम पारितोष वर्मा ने बताया कि घरों व वाहनों को नुकसान हुआ है। अभी तक जनहानि के कोई खबर नहीं है।
यह भी पढ़ें- Haldwani rain barish alert: तेज मूसलाधार बारिश से पानी पानी हुआ हल्द्वानी, सड़कें बनी दरिया, उफान पर नाले

Nainital rain barish alert today
आपको बता दें हल्द्वानी काठगोदाम क्षेत्र में देर शाम करीब डेढ़ घंटे तक हुई भारी बारिश से रकसिया कलसिया नाला भी उफान पर आ गया। काठगोदाम से हेड़ाखान को जाने वाले मोटर मार्ग में मालवा आने से यातायात बाधित हो गया। जिसके चलते लोग सड़क के दूसरी ओर फस गए। सूचना मिलने पर लोक निर्माण विभाग की टीम जेसीबी के साथ मौके पर पहुंचकर मार्ग को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है। वहीं भारी बारिश से हल्द्वानी काठगोदाम के अन्य हिस्सों में भी सड़कें दरिया बन गई है। भारी बारिश से कुछ घंटों के लिए जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने मंगलवार को नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर, देहरादून, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: इन छः जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया आरेंज अलर्ट

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

More in उत्तराखण्ड

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder/Chief Editor): Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top