Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Tanakpur Pithoragarh highway news today
फोटो सोशल मीडिया Tanakpur Pithoragarh highway news today

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखण्ड: यात्री ध्यान दें 24 सितंबर तक बंद रहेगा टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग

Tanakpur Pithoragarh highway news today : 24 तक नहीं चलेंगे बड़े वाहन, 2 बजे तक छोटे वाहनों के लिए भी बंद रहेगा राष्ट्रीय राजमार्ग….

Tanakpur Pithoragarh highway news today : उत्तराखण्ड में बीते दिनों हुई तेज मूसलाधार बारिश से जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था वहीं क‌ई संपर्क मार्ग अभी भी बाधित पड़े हैं। मूसलाधार बारिश से जहां राज्य की सड़कों में लगभग 300 करोड़ के नुकसान का अनुमान लगाया गया है वहीं अभी तक सड़क मार्गों पर आवागमन सुचारू ना होने से यात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बारिश से सबसे ज्यादा दुर्दशा कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ चम्पावत जनपदों की लाइफलाइन कहें जाने वाले टनकपुर तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग एन‌एच-9 की हुई है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि राष्ट्रीय राजमार्ग होने के बावजूद इस सड़क पर दस दिनों बाद भी वाहनों का आवागमन सुचारू नहीं हो पाया है और डेंजर जोन बने स्वाला में लगातार गिरते बोल्डरों के कारण दुर्घटना का भय बना हुआ है। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने आगामी 24 सितंबर तक इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों का संचालन बंद कर दिया है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: चमोली बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भरभराकर गिरी चट्टान वीडियो आया सामने

Tanakpur Pithoragarh NH news: अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चम्पावत से टनकपुर के बीच आगामी 24 सितंबर तक जहां बड़े वाहनों का संचालन पूरी तरह बाधित रहेगा वहीं छोटे वाहनों के लिए भी एन‌एच को दोपहर दो बजे बाद ही खोला जाएगा। हालांकि कल यानी सोमवार 23 सितंबर को इस मार्ग पर छोटे वाहनों की आवाजाही भी दोपहर चार बजे तक बाधित रहेगी। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि मार्ग की स्थिति पूर्णतः सही होने तक केवल चार घंटे ही छोटे वाहनों का संचालन किया जा सकेगा। शाम छह बजे से अगले दिन दोपहर दो बजे तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों का संचालन पूर्णतः बंद रहेगा। हालांकि सोमवार को अपराह्न चार बजे तक वाहनों का संचालन पूर्णतः बंद किया गया है।

यह भी पढ़ें- Tanakpur Pithoragarh NH block : भारी भूस्खलन से बंद हुआ टनकपुर पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे

More in उत्तराखण्ड

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder/Chief Editor): Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top