Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
"Hema Negi Karasi new song gir gendua -2 released"

उत्तराखण्ड

पहाड़ी गैलरी

सिनेमा जगत

लोकगायिका हेमा नेगी करासी का दमदार गीत गिरात्वोली गिर गेन्दुवा-2 रिलीज होते ही हुआ हिट

लोकगायिका हेमा नेगी (Hema Negi) करासी के बेहद खूबसूरत गीत गिरात्वोली गिर गेन्दुवा-2 ( Gir Gendua )का वीडियो रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर छा गयी हेमा नेगी

उत्तराखण्ड संगीत जगत में अपनी सबसे अलग पहचान रखने वाली लोकगायिका हेमा नेगी करासी (Hema Negi) अपना एक और नया गीत गिरात्वोली गिर गेन्दुवा-2 (Gir Gendua) लेकर आयी हैं। बीते रविवार को “एच एन के” प्रोडक्शन के बैनर तले रिलीज उत्तराखण्ड की सुप्रसिद्ध लोक गायिका गायिका “हेमा नेगी करासी” के गीत गिरात्वोली गिर गेंदुआ-2 का विमोचन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा किया गया। हेमा नेगी करासी की गायिकी अपने आप में बेजोड़ है जिसका जीता जगता उदाहरण है, उनकी नरसिंह देवता की जागर जी हां फिर एक बार ऐसा ही एक और गीत गिर गेंदुआ-२ लेकर आयी है, लोकगायिका हेमा नेगी करासी। एक प्रकार से जागर शैली ही है गिर गेंदुआ-२ जिसमे पांडु पुत्रों युधिष्ठिर, अर्जुन, भीम , और नकुल-सहदेव की महानता की कथा को बेहद सुन्दर तरीके से जागर शैली में सुनाया गया है।
यह भी पढ़ें- लोकगायिका हेमा नेगी करासी के “हेमा नेगी करासी हिट्स” सीरीज ने फिर से मचाई धूम

गिर गेंदुआ का दूसरा पार्ट है हेमा का नया गीत, गिर गेन्दुवा ने दिलाई थी हेमा को जागर गायिका के रूप में एक विशेष पहचान:-

बता दें कि हेमा नेगी करासी का यह नया गीत ‘गिरात्वोली गिर गेंदुआ-2’, गिर गेंदुआ गीत का दूसरा भाग है।  गिर गेंदुआ का जनवरी 2020 में ऑडियो वर्जन आया था । जिसके बाद से ही हेमा नेगी को जागर गायिका के रूप में एक विशेष पहचान मिली। महाभारत काल के नृत्य को दर्शाते इस गीत को  भी हेमा नेगी ने जागर शैली में ही गाया था। उत्तराखण्ड की पारम्परिक वेशभूषा में सजी-धजी हेमा के इस गीत की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आजकल के फूहड़ गीतों से क‌ई दूर हटकर एक चांचरी गीत होने के बाद भी इसे मात्र एक दिन में 30 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। गीत को न केवल लोकगायिका हेमा ने अपनी मधुर आवाज में गाया है बल्कि इसके लिरिक्स भी खुद ही तैयार करने के साथ-साथ वीडियो की कोरियोग्राफी भी स्वयं की है। इसके साथ ही हमेशा की तरह गीत में चार चाँद लगाए हैं , गुंजन डंगवाल के दमदार म्यूजिक ने।
 

यह भी पढ़ेंलोकगायिका संगीता ढौंडियाल का “रे मालू” गीत भी हुआ हिट,…. अब तक 3 लाख व्यूज पार… 

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

VIDEO

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

Advertisement
To Top