Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

देवभूमि दर्शन

सरकारी नौकरी

भारतीय वायु सेना के ग्रुप एक्स और वाई ट्रेड में भर्ती होने का सुनहरा अवसर, जल्द करे आवेदन



जो बहादुर और जांबाज युवा लड़के भारतीय वायु सेना का हिस्सा बनना चाहते हैं , उनके लिए सुनहरा अवसर है। इंडियन एयर फोर्स (IAF) को अपने करिअर के रूप में चयन करना हर युवा का सपना होता है। वह चाहे लीडरशिप और खुद को मोटिवेशन का सवाल हो या फिर बुलंदियों का हिस्सा बनकर दूसरों को प्रेरित करने का मामला हो, इंडियन एयर फोर्स का हिस्सा बनने के साथ ही नेतृत्व, मैनेजमेंट स्किल और डायनामिक थिंकिंग का भाव आपके अन्दर विकसित हो जाता है जो आपके वास्तविक जीवन के परिस्थितियों का सामना करने के लिए भी आपको तैयार करने का कार्य करती है।इंडियन एयरफोर्स ने ग्रुप एक्स (शिक्षा प्रशिक्षक को छोड़कर) ट्रेड और समूह वाई {ऑटोमोबाइल टेक्नीशियन, जीटीआई, आईएएफ (पी), आईएएफ (एस) और संगीतकार} ट्रेड को छोड़कर एयरमैन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 21 जनवरी 2019 तक आवेदन भेज सकते हैं।
यह भी पढ़े-उत्तराखण्ड का बेटा गौरव बना भारतीय वायुसेना में उड़ान अधिकारी ,बड़े भाई ने लगाए कंधो पर स्टार





बता दे की भारतीय वायु सेना की ओर से ग्रुप एक्स एव ग्रुप वाई ट्रेड में एयरमैन पदों के लिए अविवाहित पुरुष कैंडिडेट्स से ऑनलाइन आवेदन माँगा है। इच्छुक कैंडिडेट्स इसके लिए 21 जनवरी 2019 तक आवेदन कर सकते है।
योग्यता :
ग्रुप एक्स ट्रेड के लिए मैथ्स , फिजिक्स एव अंग्रेजी के विषयो के साथ 50प्रतिशत अंको से 12 वि पास हो। अथवा इंजीनियरिंग के किसी भी स्ट्रीम में तीन वर्षीय डिप्लोमा कोर्स होना चाहिए।
ग्रुप वाई ट्रेड के लिए किसी भी विषय में 50 प्रतिशत अंको के साथ  12 वि पास हो।
उम्र सीमा :
जन्म 19 जनवरी ,1999 से 1 जनवरी 2003 के बिच हुआ हो।

यह भी पढ़े-उत्तराखण्ड की बेटी काजल पांडे भारतीय वायुसेना में बनी पायलट, पिता को किया पहला सेल्यूट
चयन प्रक्रिया : चयन के लिए दो चरणों में परीक्षा होगी पहले चरण में ऑनलाइन टेस्ट होगा , जो बहुविकल्पीय टाइप का होगा। पहले चरण को पास करने वाले कैंडिडेट्स को अगले चरणों की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसमें सिर्फ शार्ट लिस्टेड कैंडिडेट्स ही अपीयर होते है।
ऑनलाइन आवेदन तिथि : 2 जनवरी से 21 जनवरी तक
ऑनलाइन परीक्षा तिथि : 14 मार्च से 17 मार्च 2019तक
वेबसाइट पर क्लिक करे : https://airmenselection.cdac.in/CASB/




लेख शेयर करे

More in देवभूमि दर्शन

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top