Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Deepali Thapa boxer Uttarakhand Nainital

उत्तराखण्ड

नैनीताल

नैनीताल की दीपाली ने राष्ट्रीय अंडर 14 बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल, वन विभाग में हैं कार्यरत

Deepali Thapa boxer Uttarakhand: मूल रूप से नैनीताल जनपद के स्नो व्यू निवासी दीपाली ने नोएडा उत्तर प्रदेश में आयोजित राष्ट्रीय अंडर 14 बॉक्सिंग चैंपियनशिप मे हासिल किया स्वर्ण पदक. ……

Deepali Thapa boxer Uttarakhand: राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र मे पीछे नहीं है। वह अपनी काबिलियत और मेहनत के जरिए अपने देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व मे भी अपनी सफलता के झण्डे गाड़ रही है। हम आपको आए दिन ऐसी ही होनहार बेटियों से रूबरू करवाते रहते है जो अपनी मेहनत के जरिए सफलता हासिल कर अपने प्रदेश का मान पूरे देश मे बढ़ा रही है। हम आपको आज प्रदेश की ऐसी ही एक और होनहार बेटी से रूबरू करवाने वाले हैं जिन्होंने कम उम्र में ही बड़ी सफलता हासिल की है। जी हाँ… हम बात कर रहे हैं नैनीताल जनपद के स्नो व्यू निवासी दीपाली की जिन्होंने नोएडा उत्तर प्रदेश में आयोजित राष्ट्रीय अंडर 14 बालिका वर्ग बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है। उनकी इस सफलता पर उत्तराखंड के तमाम लोगों व अधिकारियों ने उन्हें बधाईयाँ देने के साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की भी कामना की है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: वन दरोगा नव्या पांडे ने अबूधाबी में जीता पदक, बढ़ाया देश प्रदेश का मान

बता दें दीपाली नाम की यह नन्ही बालिका नैनीताल जनपद के स्नो व्यू की निवासी है और अभी नैनीताल स्थित मोहनलाल साह बाल विद्या मंदिर में कक्षा 7 की छात्रा है। जिन्होंने अप्रैल माह में नोएडा उत्तर प्रदेश में आयोजित राष्ट्रीय अंडर 14 बालिका वर्ग बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया है। दरअसल दीपाली एनसीएस बॉक्सिंग एकेडमी की स्टूडेंट है जिन्होंने गोल्ड मेडल जीता है और साथ ही इंडिया कैंप व आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट पुणे महाराष्ट्र के लिए भी उनका चयन हुआ है। इतना ही नही राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर बेंगलुरु में 13 से 27 मई 2024 तक आयोजित होने वाले इस शिविर मे दीपाली ने कहा कि वह बॉक्सिंग मे ओलंपिक खेलना चाहती है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड पुलिस की महिला आरक्षी पूजा भट्ट ने बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में जीता कांस्य पदक

प्राप्त जानकारी के अनुसार दीपाली के पिता रणजीत सिंह वन विभाग में कार्यरत है और उन्होंने बताया कि 2019 से दीपाली ने अकादमी में मुखर्जी निर्वाण तथा अजय कुमार से बॉक्सिंग की बारीकियां सीखी है। इसके पश्चात उन्होंने सीनियर बॉक्सर अमित वी चयनिका के साथ अभ्यास किया और बहुत ही कम समय में अपनी मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया है। दीपाली की इस उपलब्धि पर बॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव गोपाल खोलिया जैसे तमाम अधिकारियों ने उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
यह भी पढ़ें- पिथौरागढ़: दूसरी बार एशिया यूथ चैंपियन बनें बृजेश टम्टा, भारत को दिलाया स्वर्ण पदक

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top