Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
alt="uttarakhand coronavirus total case 40"

उत्तराखण्ड

देहरादून

उत्तराखण्ड से दुखद खबर एक वर्ष के बच्चे में कोरोना वाइरस की हुई पुष्टि, कुल आकड़े पहुचें 40

uttarakhand: देहरादून में एक वर्षीय बच्चे समेत एक सैन्य चिकित्सक में भी हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि तो नैनीताल जिले से भी मिला एक कोरोना संक्रमित..

जहाँ कोरोना वायरस से बड़े बुजुर्गों को ज्यादा खतरा बताया जा रहा है वहीं अब बच्चे भी इसके चपेट में आ रहे हैं जी हा काफी दुखद खबर आ रही है देवभूमि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से जहां एक वर्ष के मासूम बच्चे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। देहरादून से आ रही इस वक्त की सबसे बड़ी दुखद खबर के मुताबिक मिलिट्री हॉस्पिटल के एक डॉक्टर और भगतसिंह कॉलोनी के बच्चे में कोरोना पॉजिटिव मिला है। बच्चे के कोरोना पोजिटिव पाए जाने की इस खबर से जहां स्वास्थ्य विभाग चिंतित है वही आम नागरिको में भी हडकप मचा हुआ है। वहीं राज्य के नैनीताल जिले में भी एक व्यक्ति में ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन तीनों कोरोना संक्रमित मरीजो के साथ ही राज्य में कोरोना पोजिटिव मरीजो की संख्या भी अब बढकर 40 पर पहुंच ग‌ई है। संक्रमित बच्चे को दून अस्पताल लाया गया है। दून अस्पताल के डिप्टी एमएस और कोरोना स्टेट कोऑर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने इसकी पुष्टि की है।


यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पहाड़ में नगर पालिकाध्यक्ष कमला ने शुरु की लाॅकडाउन में घर बैठे पैसा कमाओ योजना

गुरुवार को नहीं मिला था कोई भी संक्रमित व्यक्ति:-

वहीं मिलिट्री हास्पिटल के चिकित्सक में सक्रमण की पुष्टि खुद प्रभारी सचिव पंकज कुमार पांडेय ने की है। बता दें कि अकेले देहरादून में अबतक कोरोना संक्रमण के बीस मामले सामने आ चुके हैं जबकि नैनीताल जिले में अभी तक 9 कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिले हैं। राज्यवासियों के लिए सबसे बड़ी राहत की बात यही है कि इन कोरोना संक्रमित मरीजो में से 9 लोग कोरोना की जंग जीतकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके है। उत्तराखंड में हालाकि कोरोना संक्रमितो की वृद्धि दर देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा कम है परंतु जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले थोड़े-थोड़े समय बाद लगातार सामने आ रहे है वह भविष्य में एक बड़े खतरे का कारण बन सकता है। बताते चले कि बीते गुरूवार को राज्य में कोरोना संक्रमण का कोई भी मामला सामने नही आया था, जबकि बुधवार को भी हरिद्वार जिले के दो व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।


यह भी पढ़ें- अल्मोड़ा: चौकी इंचार्ज ऐसे भी जन्मदिन अवसर पर गांव में राशन और मास्क वितरित कर बांटी खुशियां

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top