Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
alt="uttarakhand girl become indian women team coach"

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

उत्तराखंड की बेटी प्रियंका बनी भारतीय अंडर-16 बास्केटबॉल महिला टीम की कोच, जाएंगी आस्ट्रेलिया

uttarakhand: प्रियंका इससे पहले भी रह चुकी है भारतीय महिला अंडर-18 बास्केटबाल टीम की कोच..alt="uttarakhand girl become indian women team coach"

देवभूमि उत्तराखंड (uttarakhand) की बेटियां आज अपनी प्रतिभा के दम पर देश-विदेश में छाई हुई है। बात अगर खेल के मैदान की भी करें तो राज्य (uttarakhand) से एक से बढ़कर एक प्रतिभावान महिला खिलाड़ी निकली है जिन्होंने देश-दुनिया में राज्य (uttarakhand) का नाम रोशन किया है। इनमें से कुछ ने तो अपने शानदार प्रदर्शन से पूरे विश्व में भारतवर्ष का गौरव बढ़ाया है आज हम आपको राज्य (uttarakhand) की एक ऐसी ही बेटी से रूबरू करा रहे हैं जिन्हें अपनी प्रतिभा के दम पर न सिर्फ भारतीय महिला बास्केटबाल टीम का कोच बनाया गया है बल्कि उन्हें इस टीम के साथ विदेश जाकर देश का मान बढ़ाने का स्वर्णिम अवसर भी प्राप्त हुआ है। जी हां.. हम बात कर रहे हैं राज्य के नैनीताल जिले के हल्द्वानी निवासी प्रियंका भंडारी की जिन्हें आस्ट्रेलिया में होने वाली फीबा अंडर-16 एशियन वुमेन चैंपियनशिप में दावेदारी करने वाली भारतीय बास्केटबाल टीम का कोच चुना गया है। बता दें कि प्रियंका इससे पहले पिछले साल भी एशियन चैंपियनशिप के लिए भारतीय महिला अंडर-18 बास्केटबाल टीम की कोच रह चुकी है। प्रियंका की उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में हर्षोल्लास का माहौल है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि प्रियंका की बागडोर में भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम शानदार प्रदर्शन करेगी, जिससे देश-प्रदेश का मान भी विदेश में बढ़ेगा।


यह भी पढ़ें:- उत्तराखण्ड का बेटा उत्कर्ष बना साइंटिस्ट, परिचालक पिता ओम प्रकाश की रही मुख्य भूमिका

दिल्ली विश्वविद्यालय की टीम से देश को प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं प्रियंका:- प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य (uttarakhand) के नैनीताल जिले के हल्द्वानी के दयाल विहार फेज वन निवासी प्रियंका भण्डारी को बास्केटबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने अंडर-14 एशियन वुमेन चैंपियनशिप में दावेदारी करने वाली भारतीय बास्केटबाल टीम का कोच नियुक्त किया है। बताया गया है कि प्रियंका को आगामी चार मार्च से चार अप्रैल तक बंगलुरू, विद्यानगर के बास्केटबाल एकेडमी नारायण नेशनल यूथ सेंटर में आयोजित भारतीय टीम के कैंप में शामिल होने को कहा गया है। बता दें कि यह फीबा अंडर-14 एशियन वुमेन चैंपियनशिप आस्ट्रेलिया के केनबरा में आगामी पांच से दस अप्रैल तक आयोजित की जाएगी। वर्तमान में गुरुग्राम की एक यूनिवर्सिटी में हेड ऑफ डिपार्टमेंट फिजिकल एजुकेशन के पद पर कार्यरत प्रियंका के पिता कैप्टन पुष्कर भंडारी भारतीय सेना से सेवानिवृत्त है और वह भी आर्मी सर्विसेज की टीम से फुटबाल खेला करते थे। बतौर खिलाड़ी प्रियंका ने स्कूल से ही बास्केटबाल खेलना शुरू किया। उनका यह सफर आल इंडिया यूनिवर्सिटी तक पहुंचा, जहां उन्होंने पदक भी अपने नाम किया। इससे पहले प्रियंका दिल्ली विश्वविद्यालय की टीम से देश को रिप्रेजेंट भी कर चुकी हैं।


यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड की पूनम गोल्ड मेडल जीतकर बनी अंतराष्ट्रीय महिला बाइकर, पहाड़ में ही की तैयारी

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top