Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Telicom Recharge Pack News

टेक/गैजेट

देवभूमि दर्शन

GOOD NEWS: अब 28 दिन नहीं पूरे 30 दिन की मिलेगी रिचार्ज वैधता, TRAI का आदेश जारी

Telicom Recharge Pack News: ट्राई ने जारी किया आदेश, टेलीकॉम कंपनियों को दो माह के भीतर पेश करने होंगे 30 दिन की वैधता प्लान वाले रिचार्ज..

मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी खबर न‌ई दिल्ली से सामने आ रही है जहां TRAI ने नया आदेश जारी कर सभी टेलीकॉम कंपनियों से 28 दिन की वैधता वाले रिचार्ज प्लान की जगह 30 दिन की वैधता प्लान वाले रिचार्ज लाने के निर्देश दिए हैं। जी हां टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के इस आदेश में कहा गया है कि टेलिकॉम कंपनियों को अब ऐसे रिचार्ज प्लान पेश करने होंगे जिनकी वैधता 28 दिन की बजाय 30 दिनों की हों। इतना ही नहीं ट्राई ने इस संबंध में सभी टेलीकॉम कंपनियों से 2 महीने के भीतर-भीतर 30 दिनों की वैधता वाले प्लान के लिए नोटिफिकेशन जारी करने को भी कहा है। (Telicom Recharge Pack News)
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में बर्फबारी के बाद अब चल पड़ी शीतलहर जानिए अगले 3 दिन का मौसम अलर्ट

गौरतलब है कि वर्तमान में सभी टेलीकॉम कंपनियों की ओर से 28, 56, 84 दिन की वैधता वाले रिचार्ज प्लान ही जारी किए जा रहे हैं। जिससे जहां एक ओर उपभोक्ताओं को साल में 12 की जगह 13 रिचार्ज कराने पर रहे हैं वहीं टेलीकॉम कंपनियां साल में 28-30 दिन बचाकर अच्छा खासी बचत कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए ट्राई ने हाल ही में यह फैसला सुनाया है। ट्राई के आदेशानुसार अगर टेलीकॉम कंपनियों द्वारा 30 दिन की वैधता वाले रिचार्ज प्लान पेश किए जाते हैं तो इससे ग्राहकों की जेब पर पड़ रहा अतिरिक्त बोझ निश्चित तौर पर कम होगा। इस हिसाब से ट्राई का यह आदेश मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में 31 जनवरी से खुलेंगे स्कूल आदेश जारी, ये कक्षाएं होंगी सुचारू

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

लेख शेयर करे

More in टेक/गैजेट

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top