Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
cricketer Raghavi Bisht uttarakhand
फोटो सोशल मीडिया

टिहरी गढ़वाल

स्पोर्ट्स/ क्रिकेट

बधाई: टिहरी की राघवी बिष्ट का भारतीय टीम में चयन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाएंगी दमखम

cricketer Raghavi Bisht uttarakhand: टिहरी की राघवजी बनी आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे और टी20 मैचों के लिए चयनित 18 सदस्यीय टीम का हिस्सा….

cricketer Raghavi Bisht uttarakhand
राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। बात चाहे शिक्षा के क्षेत्र की प्रतियोगी परीक्षाओं की हो या खेल के मैदान की, राज्य की प्रतिभावान बेटियों ने चहुंओर अपनी काबिलियत का परचम लहराकर देश प्रदेश को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। आए दिन हम आपको राज्य की इन होनहार बेटियों की सफलता की खबरों से रू-ब-रू कराते रहते हैं।‌ इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की ऐसी ही एक होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिन्होंने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में जगह बना ली है। जी हां…. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से टिहरी गढ़वाल जिले के चंगोरा गांव की रहने वाली राघवी बिष्ट की, जिनका चयन भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हो गया है। राघवी अब आगामी सात अगस्त से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आयोजित होने वाली टी-20 के साथ वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम का हिस्सा बनने जा रही है।
यह भी पढ़ें- टिहरी की राघवी बिष्ट ने की ऐसी धुआंधार बल्लेबाजी उत्तराखंड ने चंडीगढ़ को हराया 9 विकेट से

Raghavi Bisht tehri garhwal
प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले के चंगोरा गांव निवासी राघवी बिष्ट का चयन भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हुआ है। उन्होंने इंडिया ए टीम के 18 प्लेयर्स के स्क्वॉड में अपनी जगह बनाई है। बता दें कि राघवी, वर्तमान में देहरादून में नाना-नानी के साथ रहती हैं। बचपन से क्रिकेट खेलने का शौकीन राघवी ने वर्ष 2016 में औपचारिक रूप से क्रिकेट खेलना शुरू किया और अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत वह कुछ ही सालों में राज्य की टीम में शामिल हो गईं। उत्तराखण्ड की टीम से खेलते हुए वर्ष 2022 में उन्होंने महिला अंडर 19 वनडे टूर्नामेंट में नागालैंड की टीम के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर इतिहास रचा था। इस मैच में उन्होंने नाबाद 219 रन की पारी खेली थी। इतना ही नहीं उत्तराखंड अंडर-23 वनडे टूर्नामेंट में राघवी बिष्ट ने मेघालय के खिलाफ 127 गेंद में नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी। बात राघवजी के परिवार की करें तो उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट और मां नीलम बिष्ट दोनों पेशे से कारोबारी हैं और वर्तमान में जापान में रहते हैं।
(Raghavi Bisht Indian cricket team)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड : कौन है राघवी बिष्ट जिसने महिला क्रिकेट टीम से खेली एतिहासिक पारी

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

More in टिहरी गढ़वाल

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN


UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder/Chief Editor): Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top