Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Cricketer Raghav bisht of tehri garhwal uttarakhand

उत्तराखण्ड

स्पोर्ट्स/ क्रिकेट

टिहरी की राघवी बिष्ट ने की ऐसी धुआंधार बल्लेबाजी उत्तराखंड ने चंडीगढ़ को हराया 9 विकेट से

Raghavi bisht Cricketer: राघवी ने एक बार फिर मैदान पर बिखेरा अपनी बेटिंग का जलवा, इससे पूर्व भी लगा चुकी है ऐतिहासिक दोहरा शतक…

Raghavi bisht Cricketer
उत्तराखंड की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं है। यदि हम बात करें खेल जगत की तो यहां की बेटियां अपनी सफलता का परचम लहराकर अपने क्षेत्र तथा राज्य का नाम रोशन कर रही हैं। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने अपने परिवार तथा क्षेत्र का नाम रोशन करने के साथ ही समूचे उत्तराखण्ड को भी गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। जी हां हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले के चंगोरा गांव की रहने वाली राघवी बिष्ट की। जिसने अपने शानदार प्रदर्शन से महिला अंडर-23 टीम को टी-20 टर्नामेंट में जीत की हैट्रिक दिलाई है। आपको बता दें कि राघवी इससे पूर्व भी राष्ट्रीय स्तर के मैचों में उत्तराखण्ड की टीम से खेलते हुए अनेक कीर्तिमान स्थापित कर चुकी हैं, बीते वर्ष ही उन्होंने उत्तराखण्ड की अंडर 19 क्रिकेट टीम से खेलते हुए नागालैंड के खिलाफ हुए नाबाद दोहरा शतक लगाकर अपना नाम भी रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराया था।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड : कौन है राघवी बिष्ट जिसने महिला क्रिकेट टीम से खेली एतिहासिक पारी

बता दें कि उत्तराखंड की महिला अंडर-23 टीम ने चंडीगढ़ को 9 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की ।चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर कुल 107 रन बनाए। वही उत्तराखंड ने 12.3 ओवर में 9 विकेट शेष रहते हुए मुकाबले को अपने नाम कर लिया। बता दें कि मूल रूप से राज्य के टिहरी गढ़वाल जिले के भिलंगना ब्लाक के चंगोरा गांव निवासी राघवी बिष्ट ने उत्तराखंड की टीम के लिए नाबाद 58 रनों की पारी खेलते हुए 37 गेंदों में 10 चौके लगाए। इसके अलावा नीलम भारद्वाज ने 28 गेंदों में 6 चौको के साथ 42 रनों की पारी खेली। बताते चलें कि टी-20 टूर्नामेंट में उत्तराखंड महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उत्तराखंड अंडर-23 टीम ने चंडीगढ़ से पहले उत्तर प्रदेश और बिहार को भी हार का रास्ता दिखाया। उत्तराखंड महिला टीम के प्रदर्शन को देखते हुए टूर्नामेंट जीतने के आसार नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: बग्वालीपोखर की महिला पुलिस जवान प्रीति भंडारी टी-20 क्रिकेट टीम में चयनित….

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top