Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand IAS DM TRANSFER 2024

उत्तराखण्ड

देहरादून

Uttarakhand IAS TRANSFER 2024: उत्तराखण्ड में 32 अधिकारीयों का ट्रांसफर, 6 जिलों के DM भी बदले

Uttarakhand IAS DM TRANSFER 2024: देहरादून हरिद्वार सहित छः जिलों में बदले गए प्रशासनिक मुखिया, कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत का भी बड़ा कद, मिली सचिव सीएम की अतिरिक्त जिम्मेदारी….

Uttarakhand IAS DM TRANSFER 2024: समूचे उत्तराखण्ड के लिए आज की सबसे बड़ी खबर राजधानी देहरादून से सामने आ रही है जहां शासन ने देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर दिया है। उत्तराखण्ड शासन द्वारा देर रात जारी आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची में जहां 32 अधिकारियों के दायित्वों में बदलाव किया गया है वहीं 6 जिलों के प्रशासनिक मुखिया भी बदल दिए हैं। इसके साथ ही शासन द्वारा 13 पीसीएस एवं आईएफएस अधिकारी का भी तबादला किया गया है। देर रात जारी तबादला सूची के मुताबिक कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत को जहां मुख्यमंत्री के सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दी गई है। वहीं हरिश्चंद्र सेमवाल को आबकारी आयुक्त एवं झरना कमठान को महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा की कमान सौंपी गई है। इसके साथ ही देहरादून, हरिद्वार, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ एवं चमोली जिले के जिलाधिकारी भी बदले गए हैं।
यह भी पढ़ें- Uttarakhand IAS PCS transfer: उत्तराखंड शासन ने किए IAS PCS अधिकारियों के तबादले

Uttarakhand IAS DM TRANSFER today:बता दें कि देहरादून की वर्तमान जिलाधिकारी सोनिका की जगह सविन बंसल को देहरादून का नया डीएम बनाया गया है। वहीं अब तक हरिद्वार जिले की कमान संभाल रहे धीराज सिंह गर्ब्याल की जगह कर्मेंद्र सिंह को हरिद्वार के न‌ए डीएम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पिथौरागढ़ की डीएम रीना जोशी की जगह विनोद गिरी गोस्वामी को जबकि बागेश्वर की डीएम अनुराधा पाल की जगह आशीष भटगई तथा चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना के स्थान पर संदीप तिवारी को डीएम की कुर्सी सौंपी गई है। जबकि अल्मोड़ा के डीएम विनीत तोमर की जगह अब आलोक कुमार पांडे जिले की कमान संभालेंगे। बताते चलें कि बागेश्वर की वर्तमान डीएम अनुराधा पाल का तबादला अपर सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा पद पर किया गया है तथा चमोली के वर्तमान जिलाधिकारी हिमांशु खुराना को मुख्य कार्याधिकारी पीएमजीएसवाई व सचिव सेवा का अधिकार आयोग एवं अल्मोड़ा के डीएम विनीत तोमर को एमडी प्रबंधन केएमवीएन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
पूरी तबादला सूची देखने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड शिक्षा विभाग में खुलने जा रहा बंपर भर्तियों का पिटारा, जल्द होगी 955 पदों भर्ती

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

More in उत्तराखण्ड

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder/Chief Editor): Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top