Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Badri-Kedar Kartik Swami express train
सांकेतिक फोटो Badri-Kedar Kartik Swami express train

उत्तराखण्ड

ऋषिकेश

मुंबई से पहली बार दौड़ी बद्री -केदार एक्सप्रेस, 270 यात्रियों को लेकर आज पहुंचेगी ऋषिकेश

Badri-Kedar Kartik Swami express train: 3 अक्टूबर को मुंबई से रवाना हुई बद्री केदार कार्तिक स्वामी एक्सप्रेस आज 5 अक्टूबर को पहुंचेगी ऋषिकेश….

Badri-Kedar Kartik Swami express train : मुंबई से उत्तराखंड के योगनगरी ऋषिकेश तक चलने वाली बद्री केदार कार्तिक स्वामी एक्सप्रेस 3 अक्टूबर को मुंबई से रवाना हो चुकी है जो आज 5 अक्टूबर शनिवार को ऋषिकेश पहुंचने वाली है। दरअसल इस ट्रेन का मुख्य उद्देश्य बद्रीनाथ केदारनाथ और अन्य तीर्थ स्थलों के यात्रियों को सुविधा प्रदान करना है जिससे चार धाम यात्रा को आसानी से पूरा किया जा सकेगा। ट्रेन के माध्यम से अधिक संख्या में तीर्थ यात्री मुंबई और पश्चिम भारत के अन्य हिस्सों से सीधे ऋषिकेश और आगे के तीर्थ स्थलों तक पहुंच सकते हैं जिससे समय की बचत होगी साथ ही यात्रा का आनंद शांति से लिया जा सकेगा।
यह भी पढ़ें- Good news: पुणे से हरिद्वार व देहरादून से मुंबई के बीच दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें 17 से शुरू होगा संचालन

Bharat Gaurav Manaskhand Express train बता दें लंबे इंतजार के बाद बीते गुरुवार 3 अक्टूबर को मुंबई से बद्री केदार कार्तिक स्वामी एक्सप्रेस ऋषिकेश के लिए रवाना हो चुकी है जो आज शनिवार 5 अक्टूबर को ऋषिकेश स्टेशन पहुंचने वाली है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि बद्री केदार और कार्तिक स्वामी एक्सप्रेस 15 : 25 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से रवाना हुई जिसमें महाराष्ट्र मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुल 270 यात्री सवार थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस ट्रेन की सराहना करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले पर्यटकों को उत्तराखंड के आस्था समृद्ध केंद्रों और छिपे हुए रत्नों की सैर कराने का प्रयास कर रही है। सीएम धामी ने कहा कि रुद्रप्रयाग जनपद में स्थित कार्तिक स्वामी धीरे-धीरे लोकप्रिय तीर्थ स्थल बनता जा रहा है जहां पर देश भर से लोग दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। राज्य पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आईआरसीटीसी के सहयोग से उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड की पहल पर शुरू किए गए इस पैकेज में तीर्थ यात्रियों को 11 दिन और 10 रातों में उत्तराखंड के अनेक पवित्र धार्मिक स्थलों की व्यापक यात्रा कराई जाएगी। IRCTC व UTDB का इस ट्रेन को शुरू करने का लक्ष्य था कि इससे केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम सहित अन्य धामो को कवर किया जाए।

यह भी पढ़ें- Good News: लालकुआं से गुजरात के लिए दिसंबर तक दौड़ेगी ट्रेन जानें रूट व टाइम टेबल

More in उत्तराखण्ड

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News


देवभूमि दर्शन वर्ष 2017 से उत्तराखंड का विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल है जो प्रदेश की समस्त खबरों के साथ ही लोक-संस्कृति और लोक कला से जुड़े लेख भी समय समय पर प्रकाशित करता है।

  • Founder/Chief Editor): Dev Negi
  • Address: Ranikhet ,Dist - Almora Uttarakhand
  • Contact: +917455099150
  • Email :[email protected]

To Top