Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
alt=" Uttarakhand actor Ashok malla died news"

ASHOK MALLA

उत्तराखण्ड

पिथौरागढ़

सिनेमा जगत

उत्तराखंडी अभिनेता और बॉलीवुड कलाकार अशोक मल्ल का निधन, गोपी भिना फिल्म की थी निर्देशित

Ashok Malla: नहीं रहे उत्तराखंडी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता अशोक मल्ल, मुम्बई के अस्पताल में हुआ निधन..

अब तक भारत समेत पूरी दुनिया में लाखों लोगों की जान ले चुके 2020 को अगर मनहूस साल कहा जाए तो अनुचित नहीं होगा। आंकड़ो पर नजर डालें तो वास्तव में 2020 विध्वंस का ही वर्ष लगता है। इस वर्ष ने उत्तराखंडी संगीत जगत के साथ ही फिल्म जगत से जुड़े लोगों को भी हमसे हमेशा के लिए छीन लिया है। ये सभी ऐसे कलाकार/अभिनेता थे जिनके जाने से उत्तराखंड संगीत जगत/फिल्म जगत को अपूर्णनीय क्षति हुई है। आज फिर उत्तराखंडी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता अशोक मल्ल (Ashok Malla) के निधन की दुखद खबर आ रही है। बताया गया है कि वह पिछले कई समय से बीमार चल रहे थे। उपचार के दौरान ही उन्होंने मुम्बई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। जिसके बाद‌ बुधवार को मुम्बई में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया। बता दें अभिनेता मल्ल मूल रूप से राज्य के पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले थे। उनके निधन की खबर से उनके गृह जनपद पिथौरागढ़ सहित पूरे राज्य में शोक की लहर है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड संगीत जगत के लिए दुखद खबर, नहीं रहे प्रसिद्ध लोकगायक हीरा सिंह राणा

सुप्रसिद्ध अभिनेता के साथ ही कुशल निर्माता-निर्देशक भी थे मल्ल, सुपरहिट कुमाऊनी फिल्म गोपी-भीना का भी किया था निर्देशन:-

प्रसिद्ध उत्तराखण्डी अभिनेता अशोक मल्ल (Ashok Malla) अब हमारे बीच नहीं रहे। मुम्बई के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया। बता दें कि मूल रूप से राज्य के पिथौरागढ़ जिले की पुलिस लाइन के निकटवर्ती धपड़पट्टा गांव निवासी अभिनेता अशोक मल्ल ने गढ़वाली सुपरहिट फिल्म कौथिग में मुख्य भूमिका निभाकर अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की थी। यह फिल्म 1988 में आई थी और इसके बाद 2017 तक वह उत्तराखण्ड की क‌ई फिल्मों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे। इस दौरान उनकी मुख्य भूमिका वाली क‌ई फिल्में सुपरहिट भी रही जिनमें बंटवारू, बेटी ब्वारी, मेरी गंगा होली त मैंम आली शामिल हैं। गढ़वाली फिल्मों के साथ ही उन्होंने क‌ई कुमाऊनी फिल्मों में शानदार अभिनय कर लोगों का दिल जीता था। पहली कुमाऊनी फिल्म मेघा आ में तो उन्होंने सुपरहिट खलनायक का किरदार निभाया था। इतना ही नहीं उन्होंने सुप्रसिद्ध कुमाऊनी फिल्म गोपी भिना का निर्देशन भी किया। हरिदर्शन और पिठै की लाज जैसी फिल्मों के निर्माता एवं निर्देशक भी अशोक मल्ल ही थे। उत्तराखंडी संस्कृति के प्रचार-प्रसार में फिल्मों के साथ ही क‌ई बड़े-छोटे रंगमंचों पर भी अशोक मल्ल ने प्रस्तुतिया दी थी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: दोनों कलाकारों ने पुष्पा छोरी गीत में किया था अभिनय, दुखद अब नहीं रहे जयपाल नेगी

लेख शेयर करे

Comments

More in ASHOK MALLA

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top