Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
all image showing Alt Text

देवभूमि दर्शन

स्पोर्ट्स/ क्रिकेट

उत्तराखण्ड के अवनीश सुधा ने कूच बिहार ट्रॉफी में 339 रनों की पारी खेलकर रच दिया नया इतिहास

all image showing Alt Text

उत्तराखण्ड के युवाओ का क्रिकेट के प्रति क्रेज का पता इसी से चलता है ,की काशीपुर स्थित हाइलैंडर क्रिकेट एकेडमी में चल रहे कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 के मुकाबले में उत्तराखंड के अवनीश सुधा ने 339 रनों की पारी खेलकर नया इतिहास रच दिया है। बता दे की कूच बिहार ट्रॉफी में तिहरा शतक जड़ने वाले अवनीश उत्तराखंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उत्तराखंड के अवनीश सुधा के 339 रनों की बदौलत उत्तराखंड की टीम ने कूच बिहार ट्रॉफी में दूसरे दिन 515 रनों का स्कोर खड़ा किया है।





बिहार के खिलाफ चल रहे मुकाबले में जहाँ उत्तराखंड ने पहली पारी में 515 रन बनाए, वही बिहार की टीम ने मात्र 23 रन पर एक विकेट खो दिया था। खेल समाप्त होने तक बिहार की टीम ने तीन विकेट पर 112 रन बना लिए थे। बिहार के बिन्नी 25 व हर्ष राज 52 रन बनाकर क्रीज पर डटे रहे । बिहार की टीम ने टॉस जीतकर उत्तराखंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। निर्णय को सही साबित करते हुए बिहार के गेंदबाज रणधीर कुमार दुबे ने मैच की पहली गेंद में उत्तराखंड के ओपनर आर्य सेठी का खाता शून्य के स्कोर पर ही बंद कर दिया। मैच के दूसरे ओवर में गेंदबाज विपिन ने श्याम को भी शून्य पर आउट कर दिया। चार रनों पर दो विकेट खोने से उत्तराखंड टीम पर दबाव आ गया। अगर बात करे सोमवार के मैच की तो उसमे कूच बिहार ट्रॉफी में अपने दूसरे मैच में उत्तराखंड की शुरुआत बेहद खराब रही। चार रन पर दो विकेट गंवाने के बाद टीम ने शानदार वापसी की और पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 326 रन बना लिए थे।





उत्तराखंड की टीम के खिलाडी
आर्य सेठी, संयम अरोरा, अवनीश सुधा, गौरव जोशी, अखिल रावत (कप्तान), एस जुयाल, हरमन, जगमोहन नागरकोटी, देवेश, जन्मजय, तनुष गुसाईं, टीम मैनेजर भूवन हरबोला, कोच पी कृष्ण कुमार।

लेख शेयर करे

More in देवभूमि दर्शन

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top