Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Akshita auli of Sharda Public School Almora becomes CBSE 12th topper Akshita auli CBSE almora Topper

UTTARAKHAND CBSE TOPPER

उत्तराखण्ड

बधाई: अल्मोड़ा शारदा पब्लिक स्कूल की अक्षिता बनी अल्मोड़ा जिले की CBSE 12वीं की टॉपर

Akshita auli CBSE almora Topper :अक्षिता ओली ने अपनी कड़ी मेहनत से 99 फीसदी अंक प्राप्त कर अल्मोड़ा जिले मे किया टॉप, इंजीनियरिंग में बनाना चाहती है करियर…

Akshita auli CBSE almora Topper गौरतलब है कि सीबीएसई बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है जिसमें उत्तराखंड के कई होनहारों ने भी बेहतर प्रदर्शन कर अपने परिजनों के साथ ही क्षेत्र का मान बढ़ाया है। इस कड़ी में आज हम आपके राज्य की एक और ऐसी ही होनहार छात्रा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने 12वीं बोर्ड परीक्षा राज्य के अल्मोड़ा जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जी हाँ…. हम बात कर रहे है अल्मोड़ा जिले की रहने वाली अक्षिता ओली की जिन्होंने शारदा पब्लिक स्कूल से इंटरमीडिएट की परीक्षा 99 फीसदी अंको के साथ उत्तीर्ण कर अल्मोड़ा जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

यह भी पढ़िए:बधाई: चंपावत की सीबीएसई 12वीं की टॉपर बनी महक बढ़ाया परिजनों का मान..

प्राप्त जानकारी के अनुसार अक्षिता पीसीएम ग्रुप की छात्रा रही हैं बावजूद इसके उन्होंने कभी ट्यूशन नही ली और वह रोजाना 5 से 6 घंटे सेल्फ स्टडी किया करती थी। इसके अलावा जब भी उन्हें किसी प्रश्न में संदेह होता था तो वह यूट्यूब के माध्यम से अपने सभी संदेह को दूर किया करती थी। इतना ही नहीं अक्षिता अपने टारगेट से अध्ययन किया करती थी और वह बताती है कि स्कूल मे अध्यापक उन्हें काफी अच्छे ढंग से बताते थे जहां उनसे नहीं हो पता था तो उनके अध्यापकों द्वारा उन्हें मोटिवेट किया जाता था। इतना ही नहीं अक्षिता पर कभी उनके घर वालों ने किसी भी तरह की कोई बंदिश नहीं लगाई बल्कि उन्हें काफी ज्यादा सपोर्ट किया। जिसके चलते अक्षिता ने शारदा पब्लिक स्कूल से इंटरमीडिएट परीक्षा में 99 रैंक हासिल की और अल्मोड़ा जिले में टॉप किया। इसका श्रेय उन्होंने अपने सभी गुरुजनों ,माता-पिता, दीदी -भाई को दिया है और अक्षिता का कहना है कि अब वह इंजीनियर बनना चाहती हैं।

अक्षिता द्वारा 12वीं बोर्ड परीक्षा में प्राप्तांक

विषय             प्राप्तांक

गणित               96
अंग्रेजी             100
रसायन विज्ञान     99
शारीरिक शिक्षा    100
पेंटिंग                 100
भौतिक विज्ञान       99

खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND CBSE TOPPER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top