Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Saumya Chauhan CBSE Topper Uttarakhand

UTTARAKHAND CBSE TOPPER

हरिद्वार

बधाई : सौम्या चौहान बनी देहरादून की सीबीएसई टॉपर हासिल किए 99.4 फीसदी अंक..

Saumya Chauhan CBSE Topper Uttarakhand: रुड़की की सौम्या ने 99.4 फीसदी अंक हासिल कर उत्तराखण्ड मे किया टॉप, भविष्य में बनना चाहती है पत्रकार….

Saumya Chauhan CBSE Topper Uttarakhand
सीबीएसई बोर्ड ने सोमवार 13 मई को 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। जिसमें एक बार फिर से उत्तराखंड की होनहार बेटियों ने बाजी मारी है। इन परीक्षा परिणामों में उत्तराखण्ड के भी कई होनहारों ने अपनी काबिलियत का परचम लहराया है। जिनमें मूल रूप से राज्य के हरिद्वार जनपद के रूड़की क्षेत्र की रहने वाली सौम्या चौहान भी शामिल हैं। बता दें कि माउंट लिट्रा जी स्कूल की छात्रा सौम्या ने परीक्षा परिणामों में शानदार सफलता अर्जित करते हुए न केवल 99.4 फीसदी अंक प्राप्त कर उत्तराखंड टॉप किया है बल्कि वह सीबीएसई के देहरादून रीजन की टॉपर भी बनी है। बता दें कि सीबीएसई के देहरादून रीजन में उत्तराखण्ड के 13 जनपदों के साथ ही पश्चिम उत्तर प्रदेश के आठ जिले बदायूं, बिजनौर, ज्योतिबा फूले नगर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर व संभल भी शामिल हैं।
यह भी पढ़ें- बधाई: रूद्रपुर की अनुष्का ने 99.2% से उत्तीर्ण की 12वीं की परीक्षा , ध्वस्त किए सभी रिकॉर्ड

आपको बता दें कि इस अभूतपूर्व उपलब्धि को हासिल करने वाली सौम्या मूल रूप से राज्य के हरिद्वार जिले के रूड़की क्षेत्र के राजेंद्र नगर की रहने वाली है। उनके पिता योगेश कुमार बीएस‌एफ में कार्यरत हैं। वर्तमान में उनकी तैनाती त्रिपुरा में है। सौम्या की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है। मीडिया से बातचीत में सौम्या ने बताया गया कि भविष्य में वह एक निर्भीक पत्रकार बनकर समाज की समस्याओं को उजागर करना चाहती है।

यह भी पढ़ें- CBSE 12th result: 11वें नंबर पर रहा देहरादून रीजन, 99.91% के साथ त्रिवेन्द्रम सबसे आगे

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in UTTARAKHAND CBSE TOPPER

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top