Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand: Three months ago married women kiran died in suspicious circumstances in champawat.

उत्तराखण्ड

चम्पावत

उत्तराखंड: तीन माह पूर्व विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Uttarakhand: पहाड़ में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई नवविवाहित महिला (Married Women) की मौत, मायके पक्ष ने लगाया दहेज के लिए हत्या का आरोप, गले पर भी मिले हैं निशान, महज तीन माह पूर्व हुई थी मृतका की शादी..

राज्य (Uttarakhand) के चम्पावत जिले से दुखद खबर सामने आ रही है जहां एक नवविवाहिता (Married Women) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया गया है कि मृतका का विवाह महज तीन माह पूर्व ही हुआ था। मृतका की मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस विभाग की टीम ने मृतका के शव को परिजनों को सौंप दिया है। जहां घटना की जांच में जुटे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मौत की असली वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी वहीं मृतका के गले में लगे निशान न सिर्फ पुलिस विभाग के लिए भी पहेली बने हुए हैं बल्कि हत्या की तस्दीक भी बयां कर रहे हैं। उधर दूसरी ओर मृतका के मायके वालों ने भी सुसराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने तथा बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मृतका के पति और सास के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहित महिला की मौत, मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के चम्पावत जिले के खेतीखान क्षेत्र के डिंग्डवाल गांव निवासी राजेंद्र सिंह बोहरा की बेटी किरन की शादी तीन माह पूर्व मार्च माह में जिले के ही लोहाघाट ब्लॉक के पाटन-पाटनी गांव निवासी कुलदीप बिष्ट के साथ हुई थी। बताया गया है कि कुलदीप चंपावत में जिला निर्वाचन कार्यालय में तैनात है। परिजनों का कहना है कि किरन ने बीती शनिवार रात दस बजे के आसपास रोजाना की तरह अपनी मां से फोन पर बात की थी। उस वक्त वह पूरी तरह ठीक थी, लेकिन देर रात को कुलदीप ने उन्हें दुबारा फोन कर किरन की तबियत बिगड़ने पर अस्पताल ले जाने की जानकारी दी। जिस पर किरन के माता-पिता तुरंत खेतीखान से लोहाघाट उप जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक किरन दम तोड चुकी थी। इस संबंध में मृतका के पिता राजेंद्र सिंह बोहरा का कहना है कि मां से अंतिम बातचीत के दौरान किरन ने पति और सास द्वारा बार-बार ताने देने की बात कहते हुए दोनों पर दहेज के लिए उसे तंग करने का आरोप लगाया हैं। मृतका के पिता राजेंद्र सिंह बोहरा की तहरीर पर पुलिस ने किरन के पति कुलदीप सिंह और सास हीरा देवी के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 बी और 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम में मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: शादी के सात माह बाद ही लड़की ने फांसी लगाकर दी जान, ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप

लेख शेयर करे

Comments

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top