Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Gangotri Yamunotri Highway is closed for 30 hours due to heavy snowfall. Uttarakhand Snowfall Gangotri Yamunotri.

SNOWFALL IN UTTARAKHAND

उत्तरकाशी

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: भारी बर्फबारी के कारण 30 घंटे से बंद है गंगोत्री यमुनोत्री हाईवे, फंसे है क‌ई पर्यटक

Uttarakhand Snowfall Gangotri Yamunotri: लगातार जारी बारिश बर्फबारी से जनजीवन हुआ प्रभावित, गंगोत्री यमुनोत्री हाईवे सहित कई संपर्क मार्गो पर यातायात व्यवस्था ठप, फंसे है क‌ई पर्यटक…

समूचे प्रदेश में बीते तीन दिनों से रूक-रूककर हो रही बारिश बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित हुआ है। पर्वतीय क्षेत्रों में जहां बर्फबारी के कारण अनेक संपर्क मार्ग ध्वस्त हो गए हैं और क‌ई गांवों का देश-दुनिया से संपर्क पूरी तरह कट चुका है वहीं बर्फबारी का लुत्फ उठाने दूसरे राज्यों से उत्तराखंड पहुंचे पर्यटकों के भी यात्रा मार्ग में फंसे होने के समाचार मिल रहे हैं। गंगोत्री, यमुनोत्री सहित अनेक पर्यटन स्थलों से जोड़ने वाला गंगोत्री एवं यमुनोत्री हाइवे भी पिछले तीस घंटों से कई स्थानों पर यातायात के लिए बंद पड़ा है।
यह भी पढ़ें- भारी बर्फबारी के चलते उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में 50 से अधिक गांवों का संपर्क कटा

प्राप्त जानकारी के अनुसार गंगोत्री हाईवे जहां अभी गंगनानी, सुक्की टॉप से गंगोत्री तक सड़क मार्ग पर भारी बर्फबारी होने से बंद है वहीं यमुनोत्री हाईवे हनुमान चट्टी तथा राड़ी टॉप में बंद हैं। जिसके कारण स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटकों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि बीआरओ की ओर से जेसीबी लगाकर हाईवे पर गिरी पांच से छह फीट बर्फ को साफ करने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। इतना ही नहीं भारी बर्फबारी के कारण इन क्षेत्रों में यातायात के साथ ही पानी और बिजली की व्यवस्था भी चरमरा गई है। इसी तरह कुमाऊं मंडल में थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग के रातापानी से पातलथौड़ के बीच बंद हो होने के समाचार मिल रहे हैं। बताया गया है कि पूरी सड़क बर्फ से पटी हुई है, जिस कारण सड़क मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप हैं, जिससे सैकड़ों पर्यटक अलग-अलग जगह रास्ते में फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: मौसम हुआ खराब, 8 और 9 जनवरी को बर्फबारी का अलर्ट जारी, ठंड में होगा इजाफा

लेख शेयर करे

More in SNOWFALL IN UTTARAKHAND

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top