Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Sonali Bisht of kotdwar pauri garhwal became a flying officer in Indian Air Force. Sonali Bisht Flying officer

उत्तराखण्ड

पौड़ी गढ़वाल

Sonali Bisht Flying officer:उत्तराखंड की सोनाली बिष्ट बनी भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर

Sonali Bisht Flying officer: सैन्य परिवार से ताल्लुक रखती है सोनाली, पिता, दादा और नाना है थलसेना से सेवानिवृत्त, भाई भी है बतौर कैप्टेन थल सेना में….

राज्य की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खासतौर पर राज्य की बेटियां अब सैन्य क्षेत्रों में भी बढ़चढकर भागीदारी कर रही है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर बन गई है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के रणस्वा गांव निवासी सोनाली बिष्ट की, जो बीते 21 जनवरी 2023 को वायुसेना में कमीशन प्राप्त कर फ्लाइंग अफसर बन गई है। सोनाली की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।
(Sonali Bisht Flying officer)

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की स्वाति नेगी बनी भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर नौकरी के साथ की तैयारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के रणस्वा गांव निवासी सोनाली बिष्ट, भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर बन गई है। बता दें कि वर्तमान में सोनाली का परिवार जिले के ही कोटद्वार क्षेत्र के कोटडीढ़ाग के वार्ड नंबर 3 में रहता है। एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली सोनाली के पिता हसवंत सिंह बिष्ट भारतीय सेना से सेवानिवृत्त है वहीं उनके दादा भोपाल सिंह बिष्ट, नाना सूबेदार मोहन सिंह नेगी भी सेना में रहकर मां भारती की सेवा कर चुके हैं। इतना ही नहीं सोनाली के बड़े भाई शुभम बिष्ट भी भारतीय सेना कार्यरत हैं तथा वर्तमान में उनकी तैनाती बतौर कैप्टेन अलवर राजस्थान में है। बताते चलें कि अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और गुरूजनों को देने वाली सोनाली ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा कोटडीढांग के ज्ञानोदय विद्यालय से जबकि इंटरमीडिएट की पढ़ाई डीएवी कॉलेज से की है। तदोपरांत उन्होंने बीटेक करने के पश्चात उन्होंने एक वर्ष तक विप्रो में जाब की। इसी दौरान वर्ष 2020 में उनका चयन फ्लाइंग अफसर के लिए हो गया, जिसके बाद एएफटीसी से दो वर्ष का कठिन प्रशिक्षण प्राप्त कर बीते 21 जनवरी को वह भारतीय वायुसेना सेना में सम्मिलित हो गई।
(Sonali Bisht Flying officer)

यह भी पढ़ें- कौन है?चेतक और चिता उड़ाने वाली अफसर जिन्होंने गणतंत्र दिवस परेड में एयरफोर्स को किया लीड

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के TELEGRAM GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top