Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: Yash Rawat of kotdwar pauri garhwal passed JEE-Advanced exam result, got 127th rank in India. JEE-Advanced result uttarakhand

उत्तराखण्ड

पौड़ी गढ़वाल

उत्तराखण्ड के यश रावत ने उत्तीर्ण की जेईई-एडवांस परीक्षा, देश में हासिल की 127वीं रैंक

JEE Advanced result 2023: बचपन से पढ़ाई में अव्वल दर्जे के छात्र रहे हैं यश, भारत सरकार की ओर से मिल रही है दो छात्रवृत्तियां, अब विश्व प्रसिद्ध भारतीय विज्ञान संस्थान बैंगलुरू (आईआईएससी) में हुआ चयन….

राज्य के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। बीते दिनों घोषित हुए जेईई-एडवांस परीक्षा के परिणामों में भी राज्य के अनेकों होनहार युवाओं ने अपनी काबिलियत के दम पर सफलता की उड़ान भरी है। आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार बेटे से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने जेईई एडवांस में आल इंडिया लेवल पर 127वीं रैंक हासिल कर न केवल अपने परिजनों और क्षेत्र का नाम रोशन किया है बल्कि समूचे प्रदेश का मान भी बढ़ाया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार क्षेत्र के पदमपुर सुखरो निवासी यश रावत की, जिन्होंने जेईई-एडवांस परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। यश की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता भी लगा हुआ है।
(JEE Advanced result 2023)
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: कौशल पाण्डेय ने उत्तीर्ण की नीट व जेईई-एडवांस परीक्षा बढ़ाया प्रदेश का मान

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार क्षेत्र के पदमपुर सुखरो निवासी यश रावत ने जेईई-एडवांस के परीक्षा परिणामों में आल इंडिया लेवल पर 127वीं रैंक हासिल की है। बता दें कि अपनी प्राथमिक शिक्षा कोटद्वार से प्राप्त करने वाले यश ने दिल्ली से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने उपरांत यह मुकाम हासिल किया है। 12वीं की बोर्ड परीक्षा में भी उन्होंने 98.2 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। इतना ही नहीं बचपन से पढ़ाई में अव्वल दर्जे के छात्र रहे यश को भारत सरकार की ओर से दो छात्रवृति राष्ट्रीय प्रतिभा खोज और किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना का लाभ पहले से मिल रहा है। जेईई परीक्षा में अच्छी रैंक हासिल करने पर उन्हें विश्व प्रसिद्ध भारतीय विज्ञान संस्थान बैंगलुरू (आईआईएससी) आवंटित हुआ है, जहां वह अपने सपनों को मूर्त रूप दे सकेंगे। अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरूजनों के साथ ही अपनी कड़ी मेहनत को देने वाले यश के पिता डॉ. शैलेंद्र रावत भौतिक विज्ञान के प्रोफेसर हैं जबकि उनकी मां सुनीता रावत एक कुशल गृहिणी हैं।
(JEE Advanced result 2023)

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: क्वैराली गांव के तनुज कांडपाल ने उत्तीर्ण की नीट परीक्षा गांव से हुई प्रारंभिक शिक्षा

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top