Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Cricketer ekta Bisht of almora uttarakhand

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड की एकता बिष्ट वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में आरसीबी के लिए खेलेंगी…

Ekta Bisht WPL 2024: मूल रूप से उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की रहने वाली है एकता, अंतराष्ट्रीय स्तर पर बिखेर चुकी हैं अपनी फिरकी गेंदबाजी का जलवा…

Ekta Bisht WPL 2024
उत्तराखण्ड की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर सफलता के ऊंचे ऊंचे मुकाम हासिल करने वाली राज्य की इन होनहार बेटियों से हम आपको आए दिन रूबरू कराते रहते हैं।‌ इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने एक बार फिर समूचे उत्तराखण्ड को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। जी हां… हम बात कर रहे हैं क्रिकेट के मैदान पर अनेकों बार अपनी काबिलियत का परचम लहरा चुकी एकता बिष्ट की, जो वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में आरसीबी के लिए खेलकर धमाल मचाएंगी। बता दें कि मूल रूप से राज्य के अल्मोड़ा जिले की रहने वाली एकता की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं खेल प्रेमियों में भी खुशी की लहर है।
यह भी पढ़ें- बधाई: अल्मोड़ा की एकता बिष्ट को मिली उत्तराखंड महिला टी- 20 टीम की कमान

Ekta Bisht Cricketer uttarakhand
बता दें कि टी-20 विश्व कप में अपनी फिरकी से हैट्रिक करने वाली विश्व की पहली महिला गेंदबाज बनने, चार बार एशिया कप की सदस्य बनने, उत्तराखंड महिला क्रिकेट टीम की पहली महिला कप्तान बनने जैसी अनेकों अभूतपूर्व उपलब्धियां हासिल कर चुकी एकता को वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के लिए आरसीबी ने 60 लाख रुपये में खरीदा है। बताते चलें कि अल्मोड़ा नगर के हुक्का क्लब के एक छोटे से मैदान से क्रिकेट का सफर शुरू करने वाली एकता ने स्पोर्ट्स स्टेडियम में अपने गुरु और कोच लियाकत अली से क्रिकेट की जो बारीकियां सीखीं, उसने उन्हें कभी पीछे मुड़कर देखने का मौका ही नहीं मिला। अपनी काबिलियत, कड़ी मेहनत और लगन के बलबूते उन्होंने वर्ष 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने का सपना साकार किया और वर्ल्ड कप 2017 में उपविजेता टीम की सदस्य बनीं। इतना ही नहीं अपनी फिरकी गेंदबाजी से उन्होंने वर्ल्ड टी-20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाली विश्व की पहली महिला क्रिकेटर बनने का मुकाम भी हासिल किया। एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली एकता के पिता कुंदन सिंह बिष्ट जहां भारतीय सेना से सेवानिवृत्त सैनिक हैं वहीं उनकी मां तारा बिष्ट एक कुशल गृहिणी हैं।

यह भी पढ़ें- Akash Madhwal उत्तराखंड: सल्ट के इंजीनियर आकाश छा गए IPL में जानिए इंजीनियरिंग से क्रिकेट तक का सफर

उत्तराखंड की सभी ताजा खबरों के लिए देवभूमि दर्शन के WHATSAPP GROUP से जुडिए।

👉👉TWITTER पर जुडिए।

लेख शेयर करे

More in अल्मोड़ा

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement Enter ad code here

PAHADI FOOD COLUMN

UTTARAKHAND GOVT JOBS

Advertisement Enter ad code here

UTTARAKHAND MUSIC INDUSTRY

Advertisement Enter ad code here

Lates News

To Top