Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day

उत्तराखण्ड

सिनेमा जगत

बाहुबली के बाद साउथ की सबसे बड़े बजट की फिल्म की शूटिंग होगी उत्तराखण्ड में , राजामौली ने सीएम से बात कर तलाशी लोकेशन




बॉलीवुड वाले तो उत्तराखण्ड की वादियों के दीवाने हुए ही अब टॉलीवुड वाले भी उत्तराखण्ड की हसीन वादियों में फिल्म की लोकेशन ढूढ़ रहे है।  वैसे दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपर स्टार रजनीकांत भी अपनी फिल्म के लिए काफी बार उत्तराखण्ड आ चुके है, लेकिन जिसकी हम बात कर रहे है वो है भारत की सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ बनाने वाले डायरेक्टर एसएस राजामौली की जो उत्तराखण्ड की वादियों में साउथ की सबसे बड़े बजट की फिल्म ‘थ्री आर’ फिल्माने जा रहे है। फिल्म आरआरआर का पूरा नाम ‘रामा रावणा राज्यम’ है। यह फिल्म भी नए-नए एक्शन और रोमांच से भरपूर होगी।




यह भी पढ़े विडियो : बॉलीवुड फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू हुई रिलीज देखे ये जबरदस्त पहाड़ी डायलॉग
बता दे की बाहुबली और बाहुबली-2 से फिल्मी दुनिया में धमाल मचाने वाले फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली की नई फिल्म ‘थ्री आर’ की शूटिंग फिल्म सिटी हैदराबाद में 19 नवंबर से शुरू हो होगी। जिसकी ओपनिंग सेरेमनी बीते दिन यानि 11 नवंबर को सुबह 11 बजे हुई। इस फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर जैसे मेगास्टार लीड एक्टर हैं । जबकि, उत्तराखंड में 2019 में फिल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी। बॉलीवुड क्रिएटिव प्रोड्यूसर सुमित अदलखा के अनुसार प्रदेश में फिल्म की शूटिंग के लिए फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। इसके साथ ही साथ ही शूटिंग के लिए लोकेशन भी तलाशी। सबसे खाश बात तो ये है की 400 करोड़ रुपए के बजट से बनने वाली फिल्म ‘थ्री आर’ बाहुबली के बाद साउथ की सबसे बड़े बजट की फिल्म होगी। फिल्म की शूटिंग के लिए सीएम रावत ने सरकार की ओर से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म से प्रदेश के युवाओं को रोजगार का मौका जरूर मिलेगा।




यह भी पढ़े सीएम से की मुलाकात: ‘सड़क-2’ की लोकेशन देखने उत्तराखंड पहुंचे निर्देशक महेश भट्ट और पूजा भट्ट
‘बाहुबली 3’ की भी शूटिंग होगी उत्तराखण्ड में : जहाँ साल 2015 में आई फिल्म ‘बाहुबली’ ने बॉलीवुड-टॉलीवुड के सभी रिकार्ड तोड़ दिए थे । इसके बाद 2017 में ‘बाहुबली 2’ ने सिनेमा के इतिहास में नए कीर्तिमान स्थापित किए। वहीं अब अब ‘बाहुबली 3’ की भी शूटिंग शुरू होने वाली है। इसके लिए भी राजामौली सीएम से बात कर चुके हैं। खबर है कि ये फिल्म करीब 400 करोड़ रुपये के बजट की होगी। लिहाजा इस फिल्म की जिस तरह से दो सीरीज आयी हैं, उससे साफ है कि फिल्म में लगभग 1000 से ज्यादा छोटे-बड़े कलाकारों की जरूरत होगी। जिसके लिए राजमौली ने ज्यादा से ज्यादा कलाकार उत्तराखंड से ही लेंगे। उन्होंने देहरादून के साथ-साथ ऋषिकेश, हरिद्वार और उत्तरकाशी में झरने और बर्फीले पहाड़ों में शूटिंग करने का मन बनाया है। फिल्म शूटिंग कब से शुरू होगी, अभी ये स्पष्ट नहीं है।




लेख शेयर करे

More in उत्तराखण्ड

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement
To Top