Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand coronavirus blast in almora

Coronavirus In Uttarakhand

अल्मोड़ा

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड: पहाड़ में कोरोना का भयंकर विस्फोट, एक ही गांव में मिले प्रधान समेत 71 लोग पोजिटिव

Uttarakhand coronavirus: अल्मोड़ा (almora) जिले में हुआ कोरोना का भयंकर विस्फोट, एक ही गांव के 71 लोगों में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि..

राज्य में कोरोना (Uttarakhand coronavirus) दिन प्रतिदिन भयावह होता जा रहा है। लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या से अब राज्य के पर्वतीय जिले भी अछूते नहीं हैं। बीते गुरुवार को अल्मोड़ा (almora) जिले में भी कोरोना का भयानक विस्फोट देखने को मिला, जहां एक ही गांव में 71 ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इतनी बड़ी संख्या में गांव में हुए कोरोना विस्फोट से जहां पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है वहीं सूचना के बाद से प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए हैं। आनन फानन में हरकत में आए प्रशासन ने पूरे गांव को एक सप्ताह के लिए सील कर दिया है। प्रशासन अब संक्रमित पाए गए लोगों के सम्पर्क में आए लोगों की तलाश कर रहा है। बताया गया है कि कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों में गांव का ग्राम प्रधान, क्षेत्र के बीडीसी सदस्य के पिता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और होमगार्ड का एक जवान भी शामिल है। बात अगर पूरे अल्मोड़ा जनपद की करें तो यहां बृहस्पतिवार को 123 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है जिनमें रानीखेत की संयुक्त मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडेय भी शामिल हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1411 पहुंच गई है। जिसमें से अब तक 1044 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।
यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: पहाड़ में तेंदुए का आतंक, 13 वर्षीय किशोरी को बनाया अपना निवाला, मिला क्षत विक्षत शव

एक ही गांव में 71 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद क्षेत्रवासियों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप, एक हफ्ते के लिए सील किया गया पूरा गांव:-

प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा जिले के धौलादेवी विकासखंड में बीते गुरुवार को 91 ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें से 71 लोग ग्रामपंचायत काभड़ी के है जबकि बीस अन्य लोग ब्लाक के ही दन्या के रहने वाले हैं। बताया गया है कि इन लोगों की सैम्पलिंग बीते 19 सितंबर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने क्षेत्र में शिविर लगाकर की थी। पहाड़ के एक गांव में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।‌ प्रशासन ने न सिर्फ पूरे काभड़ी गांव को सील कर दिया है बल्कि गांव का दौरा कर एहतियातन के तौर पर पुलिस टीम को भी काभडी गाव की सीमाओं पर तैनात कर दिया है। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट किया गया है, अधिकारियों का कहना है इन लोगों का रोजाना स्वास्थ्य परीक्षण होगा। सील किए गए काभड़ी गांव में अधिसंख्य लोग राज मिस्त्री हैं तथा शेष श्रमिक हैं। गांव के सील होने से इन‌ग्रामीणों की आजीविका बुरी तरह प्रभावित हो गई है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्ड: सेना भर्ती के मेडिकल परीक्षण से लौट रहे युवकों की कार खाई में गिरी, चालक की मौत

लेख शेयर करे

Comments

More in Coronavirus In Uttarakhand

Trending

Advertisement

RUDRAPRAYAG : DM VANDANA CHAUHAN

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

VIDEO

Advertisement
To Top