Connect with us
Uttarakhand Government Happy Independence Day
Uttarakhand news: uttarakhand snowfall in winter tourist news nainital bageshwar

SNOWFALL IN UTTARAKHAND

UTTARAKHAND WEATHER

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में पहाड़िया हुई बर्फ से लदालद, पर्यटक की आई बहार

Uttarakhand Snowfall In winter: बीती रात से ही उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र में बर्फबारी शुरू हो गई थी इसके साथ ही 30 दिसंबर तक मौसम विभाग द्वारा बर्फबारी और बारिश का अलर्ट जारी है

उत्तराखण्ड(Uttarakhand) में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। बीते रात जहां राज्य के निचले इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी देखने को मिली वहीं पिथौरागढ़, नैनीताल, चम्पावत बागेश्वर समेत सभी पर्वतीय जिलों की निचली चोटियों पर भी हिमपात हुआ है। सुबह जैसे ही इन पर सूरज की किरणें पड़ी तो बर्फ से लदालद ये पर्वत चोटियों चांदी की तरह चमक उठी। बरबरी का बेहद खूबसूरत नजारा देखने के लिए नैनीताल समेत पिथौरागढ़ के मुंसारी में पर्यटकों की भीड़ उमड़ी रही। बारिश बर्फबारी(Snowfall In winter) से जहां पर्वतीय क्षेत्रों में ठंड काफी बढ़ गई है वहीं अब मौसम विभाग द्वारा शीतलहर चलने की संभावना जताई गई है। जिससे तापमान में और भी अधिक गिरावट होने की संभावना है। 
यह भी पढ़ें– उत्तराखंड में शुरू हुई बर्फबारी, मौसम विभाग का 29 दिसम्बर तक इन जिलों में बर्फबारी का अलर्ट जारी
Uttarakhand Snowfall in winter

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात राज्य के सभी निचले पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम का पहला हिमपात हुआ है। अभी तक मुनस्यारी, केदारनाथ, बद्रीनाथ जैसे उच्च हिमालयी क्षेत्रों में ही बर्फबारी देखने को मिली थी किन्तु मंगलवार देर रात नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी, चंडाक, ध्वज, थलकेदार, सौरलेख, असुरचूला सहित कई स्थानों पर हिमपात हुआ है। मौसम विभाग ने बुधवार को भी ‌कुमाऊं मंडल के क‌ई इलाकों में बारिश बर्फबारी की संभावना जताई है। नैनीताल शहर के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों टिफिनटॉप, हिमालय दर्शन, स्नोव्यू आदि में भी बर्फबारी हुई है।

यह भी पढ़ेंUttarakhand: थर्टी फर्स्ट पर उठाना चाहते हैं Snowfall का लुफ्त, इन जिलों में बर्फबारी का अलर्ट

देवभूमि दर्शन के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

लेख शेयर करे

Comments

More in SNOWFALL IN UTTARAKHAND

Trending

Advertisement

UTTARAKHAND CINEMA

Advertisement

CORONA VIRUS IN UTTARAKHAND

Advertisement

To Top